भारत Vs न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की ब्‍लैक मार्केटिंग, 2500 की टिकट 40,000 में…

मुंबई : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल मैच का टिकट ब्लैक करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. मुंबई की जे जे पुलिस ने 30 साल के आकाश कोठारी टिकटों की ब्‍लैक मार्केटिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच में अगर भारतीय टीम जीत जाती है, तो फाइनल में पहुंच जाएगी.

जोन-1 के डीसीपी प्रवीण मुंडे के मुताबिक, एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जेजे मार्ग पुलिस ने एक टीम बनाई और मलाड में छापा मारकर कोठारी को पकड़ने में सफल रही. जांच के दौरान उसके पास कुछ मैसेज और कुछ दस्तावेज भी मिले हैं. पुलिस के मुताबिक, कोठारी 2500 रुपये कीमत की टिकट को 35,000 से 40,000 रुपये में बेच रहा था.

आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी के पास टिकट कहां से आए? क्‍या टिकटों की ब्‍लैक मार्केटिंग के पीछे किसी बड़े गिरोह का हाथ तो नहीं है.

आईसीसी वनडे विश्व के सेमीफाइनल और फाइनल के टिकटों के अंतिम सेट की बिक्री गुरुवार रात को हुई. विश्व कप का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई में और दूसरा 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने यहां जारी विज्ञप्ति में बताया था, “विश्व कप के तीनों अहम मैचों पहला सेमीफाइनल (15 नवंबर), दूसरा सेमीफाइनल (16 नवंबर) और 19 नवंबर को होने वाले फाइनल के टिकट नौ नवंबर को रात आठ बजे आधिकारिक टिकट वेबसाइट ‘टिकट्स डॉट क्रिकेटवर्ल्डकप डॉट कॉम पर उपलब्ध होंगे.”

भारत, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं_ चौथे स्थान के लिए के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला है.

Related Articles

Back to top button