साइबर ठगों ने खाते से उड़ाए 221800 रुपये, मुकदमा हुआ दर्ज…..

रुद्रपुर: साइबर ठगों ने लोगों को लूटने के अनोखे तरीके अपनाना शुरू कर दिया है। ऐसा ही एक मामला थाना पंतनगर इलाके में आया है। जहां एक महिला द्वारा मंगाई गई दवा डिलीवरी में स्क्रैच कार्ड निकला और जब कार्ड स्क्रैच किया तो उसमें कार गिफ्ट के तौर पर निकली। जब दिए गए नंबर पर फोन किया तो कार तो नहीं मिली, बल्कि खाते से लाखों रुपये की नकदी जरूर गायब हो गई। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार जवाहरलाल नेहरू जिला अस्पताल निवासी अर्चिता राय ने बताया कि पांच सितंबर को डाक द्वारा एक लेटर प्राप्त हुआ। जो कि शुद्धि आयुर्वेदिक संस्थान के नाम से भेजा गया था। इसी संस्थान से उसकी दवाई आती थी। जब डाक लेटर खोला तो उसमें एक पत्र व स्क्रैच कार्ड प्राप्त हुआ। जब कार्ड को स्क्रैच किया तो उसमें पहला पुरस्कार स्विफ्ट डिजायर कार निकली। जिसके बाद दिए गए नंबर पर कॉल किया तो बताया कि पुरस्कारकर्ता को एनओजी और आरबीआई बैंक को चार्ज भुगतान करना पड़ेगा।


पीड़िता ने बताया कि जब खाते में भुगतान शुरू किया तो खाते से 2.21 लाख रुपये की राशि गायब हो गई। इतना ही नहीं पुरस्कार के तौर पर निकलने वाली कार का भी कुछ पता नहीं लगा। इसके बाद दिए गए नंबर पर कॉल किया तो मोबाइल बंद पाया गया। पीड़िता का कहना था कि ठगों ने आयुर्वेदिक संस्थान का फर्जी लेटर बनाकर लाखों रुपये की धोखाधड़ी की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button