राम मंदिर को उड़ाने की धमकी के बाद बढ़ाई गई अयोध्या की सुरक्षा

अयोध्या। राम मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की चेतावनी के बाद अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके तहत राम मंदिर के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण स्थलों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। विशेष सतर्कता बरतते हुए महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट की सुरक्षा में भी इजाफा किया गया है।

अयोध्या को अलर्ट मोड पर रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया गया है ताकि किसी भी प्रकार की घटना को टाला जा सके। एसएसपी राजकरण नय्यर ने शुक्रवार को महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का मूल्यांकन किया। उन्होंने मीडिया के प्रश्नों का उत्तर देते हुए बताया कि अयोध्या धाम की सुरक्षा पहले से ही मजबूत है।

इस क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को विभिन्न क्षेत्रों में विभाजित किया गया है, जिसमें सीनियर राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है। विभिन्न जोनों में सुरक्षाकर्मी पहले से ही तैनात हैं।

पीएसी कंपनियों की भी ज़रूरत पड़ी है, क्योंकि जिला पुलिस के अलावा भी सुरक्षा की जरूरत है। उनके सहयोग से, महत्वपूर्ण स्थलों की 24 घंटे की निगरानी हो रही है और सीसीटीवी कैमरे इसका मुख्य साधन हैं। यहाँ वाले कंट्रोल रूम से लोगों को सूचित किया जाता है और उनके निर्देशन में कार्रवाई होती है।

Related Articles

Back to top button