36818 अभ्यर्थी में 2734 रहे अनुपस्थित

कड़ी सुरक्षा के बीच दूसरे दिन की परीक्षा सम्पन्न

डीएम-एसपी ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का लिया जायजा

बलिया। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा संचालित पुलिस आरक्षी भर्ती के दूसरे दिन रविवार की दोनों पाली की परीक्षा जिले में 43 केंद्रों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच सकुशल संपन्न हुई। इस दौरान दोनों पालियों में कुल 36818 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दिया। जिसमें 2734 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। पहली पाली में 18687 अभ्यर्थियों में से 1089 तथा दूसरी पाली में 18131 अभ्यर्थी में 1645 अनुपस्थित रहे।

परीक्षा के दौरान जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने शहर व आसपास के आधा दर्जन परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। इसके अलावा फोन के माध्यम से पूरे जिले में हो रही परीक्षा पर नजर बनाए रखा। इसके अलावा खुफिया विभाग एवं पुलिस सादे व वर्दी में तैनात रही। पहली पॉली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:00 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 03 बजे से 05 बजे तक हुई। जिलाधिकारी सबसे पहले मुरली मनोहर टाउन इंटरमीडिएट कालेज में पहुंचे और वहां केंद्र व्यवस्थापक को परीक्षार्थियों की प्रॉपर फ्रिस्किंग, डबल चेकिंग, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस एवं परीक्षा से जुड़ी अन्य संवेदनशील बिन्दुओं पर जानकारी ली।

इसके बाद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मुरली मनोहर टाउन स्नाकोत्तर महाविद्यालय और नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा का जायजा लिया। वहीं दूसरी पाली में उन्होंने उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवकली, नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज जीराबस्ती, ज्ञान पीठिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल और सुखपुरा इंटर कॉलेज में हो रही परीक्षा की शुचिता का जायजा लिया। बता दें कि परीक्षा को सकुशलतापूर्वक, शुचितापूर्ण, नकलविहीन, निर्विघ्न व पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजाम किया गया था। सभी केंद्रों पर केंद्र व्यवस्थापक और सह केंद्र व्यवस्थापकों की तैनाती करते हुए पूरी सख्ती से परीक्षा कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए थे।

Related Articles

Back to top button