2024 का चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है: अखिलेश यादव

गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में आयोजित जनसभा में उमड़ा जनसमुद्र

बाराबंकी। जिले में गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पूनिया के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये 2024 का चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वे लोग हैं, जो संविधान को बदलना चाहते हैं और दूसरी ओर इंडिया गठबंधन के लोग, समाजवादी पार्टी के लोग और कांग्रेस के लोग संविधान को बचाना चाहते हैं। अखिलेश ने भाजपा पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि यह ऐतिहासिक चुनाव है। यदि जान और और संविधान बचाना है तो भाजपा का सफाया करना होगा।

रविवार को बाराबंकी शहर के मौरंग मंडी में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने पहुंचे अखिलेश यादव ने अपने खास अंदाज में भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि जैसे जैसे चुनावी चरण आगे बढ़ते जा रहे हैं वैसे वैसे जनता की नाराजगी और गुस्सा भी भाजपा के खिलाफ बढ़ता जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि जब सातवें चरण का चुनाव होगा तो जनता का गुस्सा भी सातवें आसमान पर होगा।

चिलचिलाती धूप के बावजूद भी अखिलेश की जनसभा में लोग पहुंचे। उत्साहित अखिलेश ने कहा कि जो संविधान बदलने निकले हैं देश की जनता उन्हें बदल देगी। उन्होंने कहा यह चुनाव न केवल हमारे और आपके भविष्य का चुनाव है, बल्कि आने वाली पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है। इस दौरान अखिलेश ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा वालों ने जो चुनावी होर्डिंग्स लगाई हैं। उनसे लखनऊ वाला एक इंजन गायब है। उन्होंने बाराबंकी के लोकसभा चुनाव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यहां तो भाजपा को अपना पहले ही अपना इंजन बदलना पड़ा। उनका इशारा भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत की बजाय राजरानी रावत को टिकट देने को लेकर था। उन्होंने कहा कि देश का युवा बड़ी मेहनत से कोचिंग करके दूर-दूर परीक्षा देने जाता है और जब परीक्षा देकर वह घर लौटता है तो पता चलता है पेपर लीक हो गया।

अखिलेश ने कहा कि 10 साल की केंद्र की सरकार और 07 साल की प्रदेश की सरकार ने कोई भी वादे पूरे नही किये। न तो किसानों की आय दोगुनी हुई और न ही युवाओं को नौकरी। महंगाई चरम पर है। उन्होंने कहा कि अगर गठबंधन की सरकार बनी तो वह अग्निवीर योजना को समाप्त कर देंगे। उन्होनंे आगे कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब पारले जी का पैकेट एक बिस्कुट वाला होगा। पहले 500 एमजी की पेरासिटामोल टेबलेट से बुखार ठीक हो जाता था अब 650 एमजी की टेबलेट लेने पर भी बुखार ठीक नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमने लैपटॉप बांटे थे और उसकी नकल करते हुए भाजपा ने उसको छोटा करते हुए टैबलेट बांट दिया। बच्चे कहते हैं उंगली घिसते रहो मगर यह चलता ही नहीं है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि गठबंधन सरकार बनने पर किसानों को आटा और मोबाइल के लिए डाटा फ्री होगा। 4 साल की अग्नि वीर वाली नौकरी की व्यवस्था खत्म कर पक्की नौकरी देंगे। किसानों का कर्ज माफ करेंगे। इस मौके पर उन्होंने गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया का हाथ उठाते हुए कहा कि इनका चुनाव निशान साइकिल नहीं बल्कि हाथ का पंजा है। इसलिए साइकिल वाले लोग हाथ के पंजे पर ही बटन दबाए। करीब आधा घंटे के संबोधन में अखिलेश यादव भाजपा पर हमलावर रहे। इस मौके पर गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय, कांग्रेस के पूर्व सांसद पीएल पुनिया, पूर्व सांसद रामसागर रावत, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप, पूर्व मंत्री राकेश वर्मा, विधायक सुरेश यादव, हाफिज अयाज अहमद, मोहम्मद मोहसिन, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व एमएलसी राजेश यादव राजू, पूर्व विधायक रामगोपाल रावत, सपा प्रवक्ता फराजुद्दीन किदवई, डॉ कुलदीप सिंह, राज लक्ष्मी वर्मा, सुरेंद्र सिंह वर्मा, अदनान चौधरी, नपा चेयरमैन शीला सिंह वर्मा, वीरेंद्र प्रधान, सभासद ताज बाबा राईन सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

कुर्मी समाज को एकजुट कर गए राकेश वर्मा

बाराबंकी। गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कुर्मी समाज के अगुवा रहे कद्दावर समाजवादी नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा ने कुर्मी समाज को संदेश देते हुए गठबंधन प्रत्याशी को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि बाराबंकी में हमारी गैर मौजूदगी में बहुत कुछ यहां पर हुआ है हमको गोण्डा में पता चला है। बहुत सारे पुराने वीडियो चलाए गए हैं। लेकिन आप सभी लोगों को किसी बात पर ध्यान नहीं देना है। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी तनुज पुनिया बहुमत से को जीताकर गठबंधन धर्म निभाना है। बताते चलें कि बीते दो तीन दिनों से बेनी प्रसाद वर्मा पर पीएल पुनिया की पुरानी टिप्पणी सोशल मीडिया वायरल हो रही है। जिसका फायदा उठाने के लिए विपक्षी दल के नेता वीडियो को प्रचारित कर रहे है। वहीं पूर्व सांसद पीएल पुनिया का कहना है कि बेनी प्रसाद वर्मा बाराबंकी ही नहीं प्रदेश में विकास की राजनीति के धुरी रहे है। उन्होंने हमेशा समाज को जोड़ा है, फिर चाहे पिछड़े हों या दलित। उनकी लड़ाई लड़ी है और उन्हें सम्मान दिलाया है।

Related Articles

Back to top button