1586 उम्मीदवारों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया…

एसएससी की वर्ष 2022 की एमटीएस, हवलदार परीक्षा के पीईटी/पीएसटी राउंड में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। एक तरफ जहां वर्ष 2023 की एमटीएस/हवलदार परीक्षा के फर्स्ट राउंड (CBE) के नतीजों का उम्मीदवारो लाखों उम्मीदवार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कर्मचारी चयन आयोग ने MTS (नॉन-टेक्निकल) और हवलदार (CBIC, CBN) परीक्षा 2022 के अंतिम नतीजों की घोषणा कर दी है। आयोग द्वारा एसएससी एमटीएस फाइनल रिजल्ट 2022 की घोषणा बुधवार, 18 अक्टूबर को की गई।

एसएससी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार वर्ष 2022 की एसएससी एमटीएस परीक्षा के सीबीई राउंड में प्रदर्शन के आधार पर 3015 को अगले चरण के लिए क्वालिफाई घोषित किया गया था। इन उम्मीदवारों में से 1683 उम्मीदवार पीईटी/पीएसटी में सम्मिलित हुए, जिनमें से 1586 उम्मीदवारों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है। इन चयनित उम्मीदवारों को अब नियुक्ति की प्रक्रिया के लिए आयोग द्वारा अलग से सूचना दी जाएगी।

कट-ऑफ 30 फीसदी रहा
साथ ही, एसएससी की अधिसूचना के मुताबिक वर्ष 2022 की परीक्षा के पहले चरण यानी सीबीई और दूसरे चरण पीईटी/पीएसटी के लिए न्यूनतम कट-ऑफ 30 फीसदी रखा गया था। वहीं, ओबीसी / ईडब्ल्यूएस वर्गों के उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ 25 फीसदी तथा अन्य वर्गों के लिए 20 फीसदी निर्धारित किया गया था। दोनों ही चरणों में न्यूनतम इतने अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों की तैयार की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार पहले चरण में क्वालिफाई और दूसरे चरण के बाद अंतिम रूप से चयन घोषित किया गया है।

Related Articles

Back to top button