बहुत याद आएंगे शिव शंकर बड़े बाबू

•नहीं रहे जिला सूचना विभाग में तैनात वरिष्ठ लिपिक बाबू शिव शंकर। •कर्नलगंज में सरयू तीरे मलौना घाट पर 58 वर्ष की आयु में पंचतत्व में विलीन हुए बाबू शिवशंकर।

  • •स्नानगृह में गीत गुनगुनाते हुए स्नान करते करते गोलोकवासी हो गए बाबू शिव शंकर। •गोंडा की पूरी पत्रकारिता जगत शोकसंतप्त।

गोण्डा। सूचना विभाग के मण्डलीय कार्यालय में तैनात बडेबाबू शिवशंकर का आज सुबह हृदयगति रुकने से निधन हो गया। उनके इस आकस्मिक निधन के समाचार से जिले के पत्रकार स्तब्ध रह गए। जनपद की पूरी पत्रकारिता जगत यकायक शोकसंतृप्त हो गई।

बुधवार की सुबह नित्यक्रिया के समय ही अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ा, आनन फानन में उन्हें परिजन सहित विभाग में चालक पद पर नियुक्त मन्नू उपाध्याय चिकित्सालय लेकर पहुंचे जहाँ डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बडेबाबू के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक आवास करनेलगंज स्थित ग्राम धमसरा पर पहुंचा दिया। जानकारी अनुसार स्वर्गीय बड़े बाबू शिव शंकर जी का अंतिम संस्कार कर्नलगंज में सरयू नदी के मलौना घाट पर देरसायं कर दिया गया।

अपने मधुर और शांत व्यवहार के लिए जिले के पत्रकारों सहित सहकार्मियों में अपनी एक विशेष छवि बनाये रखने वाले बड़े बाबू शिवशंकर का बुधवार सुबह हृदयगति रुकने से निधन हो गया। वे जब गोलोकवासी हुए तो वह अपने स्नानगृह में मोहम्मद रफी की कोई गीत बड़े ही मजे से गुनगुना रहे थे और स्नान कर रहे थे। वह गीत गाते शांत हो गए। लगभग 2 मिनट शांत रहने के कारण उनकी पत्नी ने जब उन्हें आवाज दिया तो कोई प्रतिक्रिया न आने पर जब उन्होंने उन्हें टटोला तो वे अपना मुंह टब पर ही टिकाए हुए थे। उनकी स्थिति देखकर घर में कोहराम मच गया और यह खबर गांव से निकलते निकलते जनपद के प्रशासनिक क्षेत्र सहित पूरी पत्रकारिता जगत में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। उनके निधन का समाचार मिलते ही विभागीय कर्मियों सहित पत्रकारों में शोक की लहर दौड़ गई। वरिष्ठ पत्रकार हरि सिंह बादल बजरंग त्रिपाठी रमेश चंद्र पांडे पवन जायसवाल कादिर अंसारी और अमित त्रिपाठी अवधेश प्रताप सिंह शिवांककम ओझा अशफाक शाह आदि सहित आने को पत्रकारों ने शोक संवेदनाएं व्यक्त करी।

Related Articles

Back to top button