विकास हिन्दू ने करवाई 58वीं घर वापसी।

सीतापुर। राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना के द्वारा पुनः एक घर वापसी कराई गई जिसमें हिना अली ने हिंदू धर्म स्वीकार कर महेश मौर्य से हिंदू रीति रिवाज के अनुसार विवाह किया। महेश मौर्य एवं हिना अली उर्फ संगीता खैराबाद के निवासी है। दोनों लोग एक दूसरे के लगभग 2.5 वर्षों से संपर्क में थे। इसी बीच बदायूं में दो बच्चो की निर्मम हत्या की घटना ने हिना को अंदर तक हिला के रख दिया। हिना उर्फ संगीता को जब पता चला की इन बच्चों का हत्यारा साजिद है और वह नाई का कार्य करता है, तो हिना डर गई क्योंकि हिना के पिता ताहिर अली भी नाई का कार्य करते है। हिना उर्फ संगीता ने जब अपने पिता से मेहश से शादी करवाने की बात कही तो ताहिर अली ने कहा कि हिंदू काफिर होते है और उनमें अपनी लड़की देना हमारे लिए हराम है।

हिना ने उसी दिन इस्लाम त्याग कर सनातन धर्म में वापसी की बात सोच ली परंतु उसे डर था की उसके पिता उसकी हत्या न कर दे। हिना उर्फ संगीता और महेश ने अपनी सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास हिंदू से संपर्क किया, विकास हिंदू ने सुरक्षा की पूरी गारंटी दी शासन और प्रशासन को भी इस विषय में अवगत कराया और लड़के के परिवार वाले और लड़की को बुलाकर काशीराम कॉलोनी के पास स्थित भद्रकाली मंदिर में दोनों की सनातन रीति से शादी कारवाई और हिना अली का नया नाम संगीता रखा। संगीता नाम इसलिए रखा क्योंकि बदायूं में जिन दो बच्चों की निर्मम हत्या हुई है उन बच्चो की मां का नाम भी संगीता है।

इस मौके पर महेश के परिवार वालों के साथ राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना के बहुत से सदस्य और पदाधिकारी भी उपस्थित रहें। पत्रकारों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास हिंदू ने कहा कि यह 58वीं शादी कराई गई है, आज से हिना उर्फ संगीता और महेश मौर्य की सुरक्षा की गारंटी राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना के द्वारा ली जाती है। यदि किसी के द्वारा इन लोगों को परेशान किया गया तो राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना शासन प्रशासन से वार्ता करके तुरंत विधिक कार्रवाई करेगी और नव दंपति की सुरक्षा सुनिश्चित कराई जाएगी। एक अभिभावक के तौर पर विकास हिंदू के द्वारा विवाहित दंपति को आशीर्वाद प्रदान किया गया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। विकास हिंदू घर वापसी के कार्यक्रम में लगातार अपनी भूमिका निभा रहे हैं। इस मौक़े पर राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button