अभाविप ने अनियमितताओं विरूद्ध किया प्रदर्शन, प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

शीघ्र मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन के लिए होंगे बाध्य

रसड़ा(बलिया)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों ने शुक्रवार को मथुरा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विभिन्न समस्याओं समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इसके बाद प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रसड़ा प्रांत कार्यकारिणी सदस्य धीरज पांडेय ने कहा विगत दिनों अभाविप ने महाविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से यहां की समस्याओं से अवगत कराया गया था। महाविद्यालय प्रशासन ने अभी तक उन मांगों को लेकर कोई भी समाधान नहीं किया। जिसके विरुद्ध अभाविप ने शुक्रवार को धरना प्रदर्शन कर समस्याओं के समाधान हेतु पुनः ज्ञापन सौंपा। जिसमे मांगे किया है कि परिसर में अनुशासन सुनिश्चित किया जाए। संस्कृत विषय के अध्यापक उपलब्ध कराए जाए। लाइब्रेरी में नए पुस्तकों की व्यवस्था किया जाए। अध्यन कक्ष विद्यार्थियों के लिए खोला जाए। वोकेशनल विषय के शिक्षक उपलब्ध कराए जाए। परिसर में स्वच्छता सुनिश्चित किया जाए। कक्षाओं में पंखों की मरम्त किया जाए एव नए पंखे लगाए जाए। पार्किंग हेतु उचित व्यवस्था की जाए। बी. ए. 3rd ईयर के 300 एवम बी. ए. 3rd सेमेस्टर के समस्त विद्यार्थियों को स्मार्टफोन नहीं मिला है, उन सभी विद्यार्थीयों को जल्द से जल्द स्मार्टफोन उपलब्ध कराया जाए।

बहुदेशीय सभागार का निर्माण कराया जाए। पेयजल एवं शौचालय की उचित व्यवस्था की जाए। परिसर में छात्राओं के लिए सैनेट्री पैड की व्यवस्था की जाए। इन सभी समस्याओं को जल्द से जल्द समाधान किया जाए। मांगे ना पूरी होने पर विद्यार्थी हित में आंदोलन को बाध्य होंगे। जिसकी जिम्मेदारी विद्यालय प्रशासन की होगी। इस मौके पर जिला संगठन मंत्री ऋषभ सिंह, प्रेरणा, चंद्रकांत दुबे, प्रिया साहनी शानू शर्मा, दीपू पाठक, राहुल कुमार, शुभम तिवारी, ऋषभ तिवारी सहित समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button