नगर पालिका परिषद का वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 44. 39 करोड़ रुपये का बजट हुआ पास…

जालौन। नगर पालिका परिषद का वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 44. 39 करोड़ रुपये का बजट पास हुआ। नगर के लिए कई नई विकास योजनाओं की सौगात भी मिली। नगर पालिका में बोर्ड मीटिंग का आयोजन एमएलसी रमा निरंजन, सदर विधायक गौरीशंकर की मौजूदगी में हुआ।

बैठक में पालिकाध्यक्ष नेहा पुनीत मित्तल व ईओ सीमा तोमर ने छह प्रस्ताव पटल पर पेश किए गए। सभी प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पास किया गया। बोर्ड की मीटिंग में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 44 करोड 39 लाख रुपये का बजट पेश किया गया। कर्मचारियों की तनख्वाह, व्यय और आय का अनुमानित बजट पेश हुआ। जिसे बोर्ड सदस्यों ने अपनी सहमति जताकर पास कराया। इस दौरान नगर की विकास योजनाओं पर भी चर्चा की गई।

जिसमें नगर में खराब शौचालयों की मरम्मत कराया जाना, दस नए मोबाइल शौचालय और जोशियाना मोहल्ले में स्थित तालाब पर एलईडी लाइटों को लगवाया जाना प्रस्तावित है। साथ ही जो गलियां संकरी हैं और नाली की वजह से गलियां और संकरी हो गई हैं ऐसे में इन नालियों के ऊपर जालियां लगवाकर इन्हें आच्छादित किया जाएगा।नगर में घर घर जाकर कूड़ा एकत्रित किया जाता है।

सकरी गलियों में रिक्शा भेजकर कूड़ा एकत्रित किया जाएगा। हर्षित नमन श्रीवास्तव ने औरैया मार्ग छत्रसाल मोड पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बात रखी गई। इस दौरान सभासद मनुराज तिवारी, शीला देवी, निधि यादव, रवि कुशवाहा, मीनू सोनी, ईलू मेंबर, बबली कंचन, अन्नू शर्मा आदि मौजूद रहीं।

Related Articles

Back to top button