बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट 21 मार्च से 25 मार्च के बीच हो सकता है घोषित।

नई दिल्ली। बिहार बोर्ड से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले 30 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स को अपने नतीजे जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। पिछले पैटर्न एवं रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से कक्षा 12वीं का रिजल्ट 21 मार्च से 25 मार्च 2024 के बीच और क्लास 10th का परिणाम 31 मार्च 2024 तक घोषित किया जा सकता है। दोनों ही कक्षाओं का रिजल्ट BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर घोषित किया जाएगा। परिणाम जारी होते ही स्टूडेंट्स रोल नंबर/ रोल कोड दर्ज करके अपने परिणाम की जांच कर सकेंगे।

टॉपर्स को 10 मार्च से जाएगी कॉल
प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर टॉपर्स का इंटरव्यू 12 मार्च से होना है। इसके लिए इन टॉपर्स को 10 मार्च से कॉल जा सकती है।

जानें क्या है अपडेट
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन और फिर कॉपियों की जांच के बाद टॉपर्स का इंटरव्यू किया जा रहा है।

बोर्ड जारी करेगा नोटिस
बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 डेट और टाइम को लेकर नोटिस BSEB द्वारा जारी की जाएगी।

जानें कब खत्म होगा नतीजों का इंतजार
बिहार बोर्ड द्वारा कॉपियों की जांच का काम पूरा कर लिए जाने के बाद अब टॉपर्स के इंटरव्यू की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, बोर्ड परीक्षाफल जारी किए जाने की तिथि का ऐलान नहीं किया है, लेकिन पिछले वर्ष के पैटर्न के अनुसार 12वीं के परिणाम 21 से 25 मार्च के बीच घोषत हो सकते हैं, जबकि 10वीं के नतीजे 27 से 31 मार्च के बीच आने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button