PM मोदी का लालू यादव पर पटलवार

बेतिया। बिहार के बेतिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने यहां कहा कि बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार है। जंगलराज के जिम्मेदार परिवार ने बिहार के लाखों नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया। यह NDA सरकार है जो इस जंगलराज से बिहार को बचाकर इतना आगे लाई है।

उन्होंने आगे कहा कि आजादी के बाद के दशकों में यहां से युवाओं का पलायन बिहार में बहुत बड़ी चुनौती रही है। जब यहां जंगलराज आया तब यह पलायन और बढ़ गया। जंगलराज वालों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की…बिहार के नौजवान रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्यों में जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा, किस तरह नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “यह वह भूमि है जिसने भारत की आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके, नई चेतना का संचार किया। इसी भूमि ने मोहनदास जी को महात्मा गांधी बना दिया। विकसित बिहार से विकसित भारत का संकल्प लेने के लिए बेतिया, चंपारण से अच्छा स्थान और कोई नहीं है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरे नौजवान साथी दूसरे राज्यों में रोजी रोटी के लिए जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा। किस तरह एक-एक नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया। क्या ऐसे लोगों को माफ कर सकते हैं क्या?

‘एक तरफ नया भारत बन रहा है…’

उन्होंने कहा कि NDA की डबल इंजन सरकार का प्रयास है कि बिहार के युवा को यहीं बिहार में नौकरी मिले, रोजगार मिले। आज जिन हजारों करोड़ रुपयों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है, उसके मूल में भी यही भावना है। एक तरफ नया भारत बन रहा है वहीं दूसरी तरफ RJD, कांग्रेस और इनका INDI गठबंधन, अभी भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है।

लालू यादव पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि NDA की सरकार कह रही है कि हम हर घर को सूर्यघर बनाना चाहते हैं। लेकिन INDI गठबंधन अभी भी लालटेन की लौ के ही भरोसे है। जबतक बिहार में लालटेन का राज रहा, तबतक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ। आज जब मोदी ये सच्चाई बताता है, तो ये मोदी को गाली देते हैं। भ्रष्टाचारियों से भरे INDI गठबंधन का सबसे बड़ा मुद्दा है कि मोदी का परिवार नहीं है!

नीतीश कुमार नहीं रहे मौजूद, विजय चौधरी ने किया पीएम का स्वागत

पीएम मोदी की सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद नहीं रहे। उनकी जगह नीतीश के मंत्री विजय कुमार चौधरी मौजूद हैं। दरअसल, नीतीश कुमार किसी व्यक्तिगत मामले से दिल्ली चले गए हैं, क्योंकि कल से उनका विदेश (इंग्लैंड) दौरा शुरू हो रहा है। ऐसे में विजय चौधरी ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया।

लोगों के मनोरंजन के लिए अनुराधा पौडवाल ने दी प्रस्तुती

बेतिया हवाई अड्डा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में गायिका अनुराधा पौडवाल ने प्रस्तुती दीं। वहीं उनकी आवाज पर पूरा मैदान झूम उठा।

महिलाओं में खुशी

पीएम मोदी को देखने के लिए महिलाओं में खासा उत्साह है। हजारों की संख्या में महिला बेतिया के मैदान में पहुंची हैं।

एसपीजी की सुरक्षा घेरे में बेतिया हवाई अड्डा मैदान

पीएम नरेंद्र मोदी की बेतिया हवाई अड्डा मैदान में आयोजित जनसभा को ले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पूरे मैदान को एसपीजी ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। सुरक्षा व्यवस्था ऐसी कि परिंदा भी पर न मार सकेगा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है।

पारा मिलिट्री की छह कंपनिया, सात आईपीएस, 60 डीएसपी, 150 इंस्पेक्टर, दो हजार से अधिक दारोगा, जमदार एवं सिपाही की तैनाती सभा स्थल के आसपास है। जर्मन स्टेट हैंगर में दो लाख लोगों के बैठने के लिए कुर्सी लगाई गयी है। सभा स्थल पर एसपीजी के अधिकारी, वायु सेना के अधिकारी, बेतिया के डीएम, एसपी सहित अन्य अधिकारी मुस्तैद हैं। पीएम के आगमन को ले पांच हेलिपैड बनाए गए हैं।तीन पर पीएम का हेलिकाप्टर और एक- एक पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री का हेलिकाप्टर उतरेगा।

बिहार को आज क्या क्या मिलेगा?

1.प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया में लगभग 12,800 करोड़ रुपये की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। ये परियोजनाएं रेल,सड़क, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस से संबंधित हैं। वह बेतिया के हवाईअड्डा मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

2.पीएम मोदी 109 किमी लंबी मुजफ्फरपुर-मोतिहारी एलपीजी पाइपलाइन, इंडियन ऑयल के बड़े बॉटलिंग और स्टोरेज टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे जिसका रणनीतिक महत्व है। यह पाइपलाइन बिहार और पड़ोसी देश नेपाल में स्वच्छ खाना पकाने के ईंधन तक पहुंच प्रदान करेगी। मोतिहारी में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट और स्टोरेज टर्मिनल भी मोतिहारी प्लांट से जुड़े बाजारों में आपूर्ति श्रृंखला को सुचारू बनाने में मदद करेगा।

3.प्रधानमंत्री पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और देवरिया में शहरी गैस वितरण परियोजना और सुगौली और लौरिया में अनाज आधारित इथेनॉल परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

4.पीएम मोदी एनएच-28ए के पिपराकोठी-मोतिहारी-रक्सौल खंड की दो लेन और एनएच-104 के शिवहर-सीतामढ़ी-खंड की दो लेन सहित सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री पटना में दीघा-सोनेपुर रेल-सह-सड़क पुल जेपी सेतु के समानांतर गंगा नदी पर छह लेन केबल ब्रिज की आधारशिला रखेंगे।

5. प्रधानमंत्री विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वह बापूधाम मोतिहारी-पिपराहां तक ​​62 किमी रेल लाइन के दोहरीकरण को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और नरकटियागंज-गौनाहा आमान परिवर्तन का उद्घाटन करेंगे।

6.प्रधानमंत्री 96 किमी लंबी गोरखपुर कैंट-वाल्मीकि नगर रेल लाइन के दोहरीकरण और विद्युतीकरण और बेतिया रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी नरकटियागंज-गौनाहा और रक्सौल-जोगबनी के बीच दो नई ट्रेन सेवाओं को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

बैनर पोस्टर से पटा शहर

पीएम के कार्यक्रम को लेकर पूरा शहर बैनर पोस्टर से पट गया है। शहर में जगह-जगह बड़े-बड़े होल्डिंग, बैनर-पोस्टर और भाजपा के झंडे लगाए गए हैं। कार्यक्रम को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। लोग अभी से ही कार्यक्रम में आने और पीएम की एक झलक देखने की तैयारी में है। उत्साही युवा और महिलाएं कार्यक्रम में शामिल होने की योजना बनाने लगी है।

Related Articles

Back to top button