जेईई मेन पेपर 2 के लिए फाइनल आंसर की जारी

नई दिल्ली। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE) मेन पेपर 2 एग्जाम का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 24 फरवरी 2024 को संपन्न करवाया गया था। जिसके बाद से ही उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट जारी होने का इंतजार है। जेईई मेन पेपर 2 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से आज यानी 5 मार्च 2024 को पेपर 2 के लिए फाइनल आंसर की जारी कर दी गयी है।

परीक्षार्थी आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। फाइनल आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की गयी है। अभ्यर्थी इसके माध्यम से अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सकते हैं।

अब जल्द ही घोषित होगा परिणाम

फाइनल आंसर की जारी होने के बाद अब केवल रिजल्ट जारी होना है। ऐसे में अनुमान है कि बीआर्क एवं बी-प्लानिंग (पेपर 2) के लिए रिजल्ट कभी भी घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके नतीजे चेक कर सकेंगे।

फाइनल आंसर की ऐसे करें डाउनलोड

  • जेईई मेन पेपर 2 फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर JEE (Main) – 2024 : SESSION – 1 FINAL ANSWER KEY OF B.Arch / B.Planning लिंक पर क्लिक करें।
  • अब फाइनल उत्तर कुंजी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी।
  • अब आप इसे डाउनलोड करके सेव कर सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि यह उत्तर कुंजी अंतिम एवं सर्वमान्य है। फाइनल आंसर की पर किसी भी प्रकार से आपत्ति/ शिकायत दर्ज नहीं की जा सकती है। अंतिम उत्तर कुंजी के अनुसार ही उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button