अर्जुन मोढवाडिया ने पार्टी और विधायकी से दिया इस्तीफा…

अहमदाबाद। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को गुजरात में बड़ा झटका लगा है, जहां पोरबंदर से विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने विधायकी और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोमवार को गुजरात विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को इस्तीफा सौंप दिया है।

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी की गुजरात इकाई के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने सोमवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय ने यह जानकारी दी। पोरबंदर से विधायक मोढवाडिया ने गांधीनगर में गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष शंकर चौधरी को इस्तीफा सौंपा।

विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय ने पुष्टि की कि चौधरी ने मोढवाडिया का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मोढवाडिया के इस्तीफे के साथ ही 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 14 रह गई है।

गुजरात के सबसे वरिष्ठ और प्रभावशाली विपक्षी नेताओं में से एक, मोढवाडिया ने 2022 के चुनावों में पोरबंदर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के दिग्गज नेता बाबू बोखिरिया को हराया था। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ सात मार्च को गुजरात में प्रवेश करेगी, जिससे कुछ दिन पहले मोढवाडिया ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दिया है। 

Related Articles

Back to top button