खत्म होने वाला है इंतजार, इस तारीख को जारी होंगे गेट परीक्षा के परिणाम

नई दिल्ली। ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग परीक्षा परिणाम का इंतजार खत्म होने वाला है। आईआईएससी बेंगलुरु 16 मार्च, 2024 को गेट रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट gate2024.iisc.ac.in पर करेगा। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके परिणाम देख सकते हैं। बता दें कि परिणाम के साथ-साथ गेट स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए 23 मार्च 2024 को उपलब्ध होगा।

फरवरी में हुई थी गेट परीक्षा 

GATE 2024 परीक्षा का आयोजन कुल 30 पेपरों के लिए 3, 4, 10 और 11 फरवरी को आयोजित की गई थी। परीक्षा के आयोजन के बाद 19 फरवरी, 2024 को प्रोविजनल आंसर-की रिलीज गई थी। 22 से 25 फरवरी, 2024 के बीच कैंडिडेट्स को ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया गया था। अब इन्हीं ऑब्जेक्शन पर विचार करने के बाद नतीजों का एलान किया जा रहा है।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 6.8 लाख उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था। ये उम्मीदवार अब GATE 2024 रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, जो कि सोलह मार्च को घोषित कर दिया जाएगा। नतीजों की जांच करने के लिए कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके परिणाम देखे जा सकते हैं। 

गेट परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट:gate2024.iisc.ac.in पर जाएं।

अब होमपेज पर GATE 2024 परिणाम लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन क्रेडेंशियल सबमिट करें। GATE स्कोरकार्ड 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। स्कोर देखें और डाउनलोड करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें

Related Articles

Back to top button