पांच ग्रामीणों से लेखपाल ने ठग लिए 5.36 लाख….

पीलीभीत/बीसलपुर। जमीन का पट्टा कराने के नाम पर एक लेखपाल ने पांच ग्रामीणों से 5.36 लाख रुपये ठग लिए। कोर्ट के आदेश पर मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है।
कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में दियोरियाकलां क्षेत्र के ग्राम बढ़ेरा निवासी कुंभकरण ने बताया कि हल्का लेखपाल राजेश मिश्रा ने उन्हें जमीन का पट्टा दिलाने का आश्वासन दिया था। रसीद काटने के नाम पर 90 हजार रुपये ले लिए। कहा कि जल्द ही जमीन का पट्टा पीड़ित के नाम पर करा देंगे। ये भी कहा कि अगर कोई अन्य ग्रामीण इच्छुक हो तो उसे भी बता दें।

जिसके बाद गांव के ही हरीश कुमार से 35 हजार, सत्यपाल से 75 हजार, शमशुद्दीन से 40 हजार, कमरुद्दीन से 2.96 लाख समेत कुल 5.36 लाख रुपये नकद ले लिए। लंबे समय बाद भी जब पट्टा नहीं हुआ तो जानकारी करना शुरू कर दिया। पहले तो लेखपाल टालमटोल करते रहे। उसके बाद पांच चेक पूरनपुर स्टेट बैंक के 24 मई 2023 को दिए।

ग्रामीणों ने कहा कि जब रुपये नकद लिए थे तो चेक क्यों दे रहे हैं। इस पर मीठी बातें कर आश्वस्त कर दिया गया। चेक खातों में लगाए गए पर्याप्त धनराशि न होने के कारण अनादरित हो गए। 28 अगस्त 2023 को दोपहर 12 बजे शिकायत तहसील बीसलपुर में की गई। इसके बाद दोबारा खातों में रुपये डालने का आश्वासन दे दिया गया।

इसके बाद जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर धमकाया। कुछ ग्रामीणों से मारपीट भी की गई। कोतवाली में उसी वक्त तहरीर दी गई लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। फिर अधिवक्ता के माध्यम से एक नोटिस दिया गया, उसका भी कोई जवाब नहीं दिया। एसपी से शिकायत के बाद भी सुनवाई न होने पर कोर्ट की शरण ली गई।

Related Articles

Back to top button