लुधियाना के DSP दिलप्रीत की मौत…

लुधियाने के डीएसपी दिलप्रीत की जिम में एक्सरसाइज करने के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक दिलप्रीत सिंह रोज जिम में कसरत के लिए आते थे। गुरुवार दोपहर को वो जिम में आए थे और कसरत कर रहे थे। इस दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया। लेकिन जब तक उनकी मौत हो गई।

भाई बाला चौक स्थित होटल पार्क प्लाजा में राष्ट्रीय तैराक और मौजूदा डीएसपी मालेरकोटला दिलप्रीत सिंह (49) की हार्ट अटैक से तबीयत बिगड़ गई। साथियों ने उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डीएसपी का घर पुलिस लाइन लुधियाना में है

जानकारी के मुताबिक दिलप्रीत सिंह रोज जिम में कसरत के लिए आते थे। वीरवार दोपहर को वो जिम में आए थे और कसरत कर रहे थे। इस दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। बता दें कि दिलप्रीत सिंह लुधियाना में एसीपी फाइनेंशिल के पद पर तैनात थे। पिछले दिनों हुए तबादलों के बाद उन्हें डीएसपी मालेरकोटला तैनात किया था। अब वे अपनी सेवाएं वहीं दे रहे थे। उनका घर पुलिस लाइन लुधियाना में है।

1992 में एएसआइ हुए थे भर्ती

दिलप्रीत सिंह राष्ट्रीय स्तर के तैराक रहे थे। उनकी बहन अंतरराष्ट्रीय स्तर की तैराक रही हैं। दिलप्रीत सिंह 1992 में बतौर एएसआइ पंजाब पुलिस में भर्ती हुए थे। वे पंजाब के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में सेवाएं दे चुके थे। 2019 में वे पदोन्नत होते हुए एसीपी बने थे।

अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई बड़े मामलों को सुलझाया था। इसमें बहुचर्चित बर्खास्त सैनिक की गिरफ्तारी के साथ फर्जी सेना नौकरी घोटाले का राजफाश किया था। गिरोह ने सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर कई युवाओं को ठगा था। इसी के साथ लुधियाना के ज्वेलर और उसकी पत्नी के दोहरे हत्याकांड को भी सुलझाया था। उनकी मौत की खबर से पुलिस अधिकारियों में शोक की लहर है।

Related Articles

Back to top button