जिम्मेदारो के सरंक्षण में हो रहा अवैध खनन?

सीतापुर । जहां एक तरफ प्रदेश के मुखिया खनन माफिया और भूमाफियाओं पर लगाम लगाने और सख्त कारवाही करने के लिए आदेश दे रहे है जिससे की प्रदेश में इन माफियाओं की सक्रियता कम हो सके और उपजाऊ भूमि बंजर न होने पाए लेकिन जनपद सीतापुर में खनन अधिकारी की उदासीनता के चलते जिले में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद है, और रात होते ही जिले में इनकी सक्रियता प्रभावी रूप से होने लगती है, और उसके पश्चात जे सी बी की गर्जना से धरती का सीना चीर का उसको बंजर बना देते है, उधर जब खनन माफियाओं सक्रिय होते ही खनन अधिकारी गहरी नींद में सो जाती है, नींद इतनी गहरी की फिर किसी का फोन कॉल तक नही उठाती की कही इन खनन माफियाओं पर कारवाही न करनी पड़ जाए।
आपको बताते चले की थाना क्षेत्र खैराबाद की मजलिशपुर गांव में रात होते ही दो दिन से खनन माफिया खनन कर रहे है, बिना किसी परमिशन के रात भर अवैध खनन किया जाता रहा, मिट्टी खनन कर थाना क्षेत्र कोतवाली देहात के नैपालापुर में आनंदीदेवी स्कूल के पास क्रॉसिंग पर डाली जा रही है।
जब इस संबध में खनन अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया की मेरी जानकारी में नहीं है और न ही कोई परमिशन जारी की गई है, अगर आज से हो तो मुझे अवगत कराना।

Related Articles

Back to top button