सीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, मार्कशीट और सर्टिफिकेट ऐसे करें डाउनलोड…

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जनवरी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। 18वीं सीटीईटी परीक्षा 21 जनवरी को आयोजित की गई थी और अनंतिम उत्तर कुंजी 7 फरवरी, 2024 को जारी की गई थी। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवारों के स्कोर आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, जिसे रोल नंबर की मदद से देखा जा सकता है। अंक पत्र, पास प्रमाणपत्र बाद में डिजीलॉकर के माध्यम से जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर की अच्छे से जांच कर लें और उसे चालू रखें, क्योंकि बोर्ड ने कहा था कि डिजीलॉकर खातों के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल वहां साझा किए जाएंगे।
इतने लोगों ने दी परीक्षा

परीक्षा के लिए कुल 26,93526 उम्मीदवार पंजीकृत थे, जिनमें से लगभग 84 प्रतिशत उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। कुल पंजीकृत उम्मीदवारों में से 9,58,193 पेपर 1 (कक्षा 1-5) के लिए थे और 17,35,333 पेपर 2 (कक्षा 6 से 8) के लिए थे।

डिजीलॉकर पर मिलेगी मार्कशीट
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जनवरी 2024 की अंकतालिकाएं और प्रमाणपत्र डिजीलॉकर के माध्यम से प्रदान किए जाएंगे। बोर्ड ने कहा कि परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों के डिजीलॉकर खाते बनाए जाएंगे और उन्हें सीबीएसई के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर लॉगिन क्रेडेंशियल प्राप्त होंगे।

ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट
आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।
सीटीईटी जनवरी 2024 परीक्षा परिणाम जांचने के लिए लिंक खोलें।
अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें – आवेदन संख्या और जन्म तिथि।
सीटीईटी जनवरी 2024 परीक्षा परिणाम जांचें और डाउनलोड करें।

Related Articles

Back to top button