नव स्थापित नशा मुक्ति उपचार केन्द्र का उद्घाटन आज

बदायूँ । जिला पुरुष चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कप्तान सिंह ने अवगत कराया है कि संयुक्त सचिव, भारत सरकार, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के पत्र द्वारा निर्देशित किया गया है कि जिला चिकित्सालय पुरूष बदायूँ में नव स्थापित नशा मुक्ति उपचार केन्द्र का उद्घाटन 08 फरवरी 2024 को समय पूर्वाहन 11ः00 बजे डा० वीरेन्द्र कुमार, मा0 मंत्री, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार के कर कमलों द्वारा डा० अम्बेडकर इन्टरनेशनल सेन्टर, जनपद-नई दिल्ली में आयोजित होने वाले समारोह में वर्चुअल मोड पर प्रदेश के शासकीय चिकित्सालयों में स्वीकृत किये गये एडिक्शन ट्रीटमेंट फैसिलिटी का उद्घाटन किया जायेगा।

कार्यक्रम का शुभारम्भ जिला चिकित्सालय पुरूष बदायूँ परिसर में जिलाधिकारी के नेतृत्व में सांसद, बदायूँ की गरिमामयी उपस्थिति में किया जायेगा।

आज से विकासखण्डों में आयोजित किए जाएंगे रोजगार मेले
बदायूँ । जिला कार्यक्रम प्रबन्धन इकाई उ०प्र० कौशल विकास मिशन के जिला समन्वयक ने जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि जनपद के समस्त विकास खण्डो में रोजगार मेलां की तिथियाँ निर्धारित की गयी हैं।

उन्होंने बताया कि 08 फरवरी को विकास खण्ड समरेर में, 09 को दातागंज में, 10 को म्याऊँ में, 11 को उसावां में, 12 को जगत में, 13 को सालारपुर में, 14 को उझानी में, 15 को कादरचौक में, 16 को सहसवान में, 17 को दहगवां में, 18 को इस्लामनगर में, 19 को अम्बियापुर में, 20 को वज़ीरगंज में, 21 को बिसौली में एवं 22 फरवरी को आसफपुर में रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा।

सोलर पम्प हेतु कृषकों के चयन एवं टोकन कन्फर्म करने की ऑनलाइन व्यवस्था

बदायूँ । उप कृषि निदेशक, मनोज कुमार ने अवगत कराया है कि कृषि निदेशालय, उत्तर प्रदेश स्तर से निर्देशित किया गया है कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कतिपय कृषकों, जिनके द्वारा सोलर पम्प हेतु आवेदन किया गया है, के पास फोन किया जा रहा है कि सोलर पम्प का पैसा किस्तों में जमा किया जा सकता है, इस हेतु कार्यालय में सम्पर्क कर सकते हैं।
इसके संबंध में उन्होंने जनपद के कृषकों जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि सोलर पम्प हेतु कृषकों के चयन एवं टोकन कन्फर्म करने की ऑनलाइन व्यवस्था है, जो पूरी तरह से पारदर्शी है एवं टोकन कन्फर्म करने के पश्चात कृषि विभाग के पोर्टल पर उनके पंजीकृत मोबाइल नम्बरों पर मैसेज कृषि विभाग की तरफ से जाता है। इस प्रकार के किसी भी फोन काल के झांसे में न आयें एवं किसी भी प्रकार की जानकारी हेतु जनपद के उप कृषि निदेशक, कार्याल

Related Articles

Back to top button