काजीरंगा नेशनल पार्क में गैंडे के हमले में दो घायल

गोलाघाट।  असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में रविवार शाम को गैंडे के हमले में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि असम के गोलाघाट जिले में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व के वेरवेरी क्षेत्र में एक गैंडे के हमले में दो लोग (एक वन रक्षक और एक होम गार्ड) गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल व्यक्तियों की पहचान टोनुज बोरा और जयंत हजारिका के रूप में की गई है।

काजीरंगा नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व की निदेशक सोनाली घोष ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि यह घटना वेरवेरी इलाके के पास हुई, जहां रविवार शाम को जब वे गश्त कर रहे थे तो एक गैंडे ने उन पर हमला कर दिया। सोनाली घोष ने कहा, “घायल व्यक्तियों को बेहतर निदान और उपचार के लिए गुवाहाटी के अपोलो अस्पताल में रेफर किया गया था। उन्हें बोराकाटा अवैध शिकार विरोधी शिविर में तैनात किया गया था।”

इलाज के लिए 6 हजार देने का किया वादा

वन रेंज अधिकारी ने कहा, “स्थिति को देखते हुए, हमने परिवार को अपना समर्थन देने का वादा किया है और चिकित्सा खर्चों में सहायता के लिए उनके खाते में छह हजार रुपये जमा करने का वादा किया है।”

3 फरवरी को भी हुई थी ऐसी घटना

इससे पहले, शनिवार (3 फरवरी) को बोकाखाट के पास डिफालूपाथर इलाके में गैंडे के हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया था। काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व के निदेशक ने कहा कि घटना के बाद, वन रेंज अधिकारी ने व्यक्तिगत रूप से घायल व्यक्ति के परिवार के सदस्यों से संपर्क किया था।

Related Articles

Back to top button