आज का राशिफल, 04 फरवरी 2024

मेष
आप किसी जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें, नहीं तो समस्या हो सकती है। परिजनों की सीख और सलाह पर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा। किसी विपरीत परिस्थिति में आप धैर्य बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

वृष
आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे और अपने आवश्यक कार्य में ढील ना दें, नहीं तो उन्हें पूरा करने के बाद में आपको समस्या हो सकती है। आप बड़े सदस्यों से किसी बात को लेकर जिद ना दिखाएं।

मिथुन
आप अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आपने किसी अजनबी पर भरोसा किया, तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे थे, तो उसमें आपके साथ कोई ठगी हो सकती है।

कर्क
आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आप अपने आवश्यक कामों को गति देंगे और किसी बड़े लक्ष्य के पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। मित्रों के साथ आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कला व कौशल से सुधार आएगा।

सिंह
आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। निजी संबंधों में मधुरता आएगी। यदि कार्यक्षेत्र में आप किसी काम के लिए अपने सहयोगियों से मदद लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आपको किसी पुरानी मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी।

कन्या
अपनों के साथ आप कुछ समय पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत करने में व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। सहकारिता का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपका पद प्रतिष्ठा बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

तुला
परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा और रक्त संबंधी रिश्तों में यदि कटुता चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

वृश्चिक
आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे। आपको किसी मामले में किसी दूसरे पर निर्भर नहीं रहना है, नहीं तो आपका वह काम लटक सकता है। आप अपने लक्ष्य को पकड़ कर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं।

धनु
दान धर्म के कार्य में आप अच्छा धन देंगे और अपनों के लिए त्याग की भावना आपके मन में रहेगी, लेकिन आपको विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है। आप अपने बिजनेस में कुछ कारगर नीतियों को अपनाकर अपने बिजनेस को आसमान की ऊंचाइयों तक लेकर जा सकते हैं।

मकर
आपकी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके कार्यक्षेत्र में आपके खूब काम आएगी। आप बड़ों से बहुत ही तोलमोल कर बोले, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपको यदि कुछ चिंता थी, तो वह भी कम होगी।

कुंभ
पैतृक मामलों में आपको बड़े सदस्यों से बातचीत करके आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। आपकी संतान के धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था और विश्वास बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आप धन उधार लेने से बचें।

मीन
आपको किसी बड़े लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपने परिजनों से मदद मांगनी पड़ सकती है। धार्मिक कार्यों के प्रति आपका बहुत रुझान रहेगा और आप उनमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। यदि आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं। आपको साझेदारी में किसी काम को करने से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button