नैनीताल में अंगीठी के धुंए से दम घुटने से दो मजदूरों की मौत

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल में अंगीठी के धुंए से दम घुटने से दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। प्राप्त मिली जानकारी के अनुसार यह घटना रविवार रात की है। बताया जा रहा है कि नैनीताल के मल्लीताल क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के बदायूं के तीन मजदूर बंद कमरे में अंगीठी जलाकर सो रहे थे।

रात में अंगीठी के कोयले की गैस से तीनों की हालत बिगड़ गई। घटना की जानकारी तब लगी जब परिजनों ने उनसे मोबाइल से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई संपर्क नहीं हो पाया। सोमवार शाम तक जब मजदूरों से संपर्क नहीं हो पाया तो परिजनों ने ठेकेदार को फोन किया। इसके बाद रात को ठेकेदार हल्द्वानी से नैनीताल पहुंचा। मजदूरों का कमरा अंदर से बंद था। मजदूरों ने जब कोई जवाब नहीं दिया तो दरवाजा तोड़ा गया। जहां तीनों मजदूर मूर्छित अवस्था में पड़े थे। ठेकेदार ने तत्काल मल्लीताल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तीनों को बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया।

चिकित्सकों ने बदायूं निवासी राजकुमार (21) और अवनेश (24) को मृत घोषित कर दिया। जबकि तीसरे मजदूर मोनिंदर की हालत गंभीर बनी हुई है। गंभीर हालत में मोनिंदर निवासी शाहजहांपुर, उप्र को रात को ही हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल रैफर कर दिया गया। पुलिस ने परिजनों को सूचित कर दिया है। 

Related Articles

Back to top button