बंगाल में न्याय यात्रा को सुरक्षित रास्ता देने की मांग: मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्ली: राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिलहाल बंगाल में है। बंगाल के दार्जिलिंग में पुलिस ने राहुल गांधी की सार्वजनिक बैठक को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। यह बैठक 28 जनवरी को होनी है। बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम ने भी कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। नीतीश कुमार के एक बार फिर भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के कयासों के बीच कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का संजोयक बनाने के साथ ही अन्य राजनीतिक गतिविधियों के लिए भी संयोजक नियुक्त किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है।
कांग्रेस ने क्राउड फंडिंग से अब तक जुटाए करीब 20 करोड़ रुपये
कांग्रेस नेता अजय माकन ने शनिवार को बताया कि पार्टी ने न्याय यात्रा के दौरान पिछले दो घंटे में करीब दो करोड़ रुपये जुटाए हैं। अजय माकन, जयराम रमेश समेत कई अन्य नेताओं ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजय माकन ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने क्राउड फंडिंग के जरिए 17 करोड़ रुपये जुटाए थे। आज पिछले दो घंटे में दो करोड़ रुपये पार्टी को मिले हैं। अजय माकन ने उम्मीद जताई कि आज पार्टी क्राउड फंडिंग से कुल 20 करोड़ रुपये जुटा लेगी। अजय माकन ने ये भी बताया कि अब 670 रुपये से ज्यादा देने वाले दानदाताओं को अब उसे राहुल गांधी का साइन किया हुआ टीशर्ट बतौर उपहार दिया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी के साइन किए टीर्शट भी दिखाए।
खरगे ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल से गुजर रही ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को सुरक्षित रास्ता देने की मांग की है। खरगे ने लिखा है कि सीएम अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी करें।

Related Articles

Back to top button