नर्सिंग होम के लिफ्ट में अधेड़ महिला का मिला शव, सनसनी

अस्पताल मार्ग को घंटे भर परिजनों ने किया जाम

नर्सिंग होम में प्रसव कराने के लिए बहू को महिला ने किया था भर्ती

मंगलवार की शाम से लापता हो गई महिला, गुमशुदगी की दी गई थी तहरीर

बलिया। जिला महिला अस्पताल के सामने स्थित हॉलिस्टिक क्योर नर्सिंग होम के लिफ्ट में अधेड़ महिला का शव गुरुवार की सुबह मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही सीओ सिटी एसएन वैभव पांडेय दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और वीडियोग्राफी कराया। इसके बाद शहर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। उधर, उधर घटना की सूचना मिलते ही रिश्तेदार व परिजन अस्पताल पर पहुंच गए और हॉस्पिटल मार्ग को घंटे भर जाम कर दिया। मांग किया कि अस्पताल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हो, हॉस्पिटल को सीज किया जाए तथा पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाए। सीओ सिटी ने पीड़ित परिवार को काफी समझाने के बाद शांत कराया और जाम को समाप्त करवाया। इस मामले में मृतका के पति ने थाने में तहरीर देकर अस्पताल प्रशासन के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई है।
बता दें कि नगरा थाना क्षेत्र के ककरी निवासी मुन्नी देवी 52 वर्ष पत्नी देवेंद्र वर्मा प्रसव के उद्देश्य से अपनी बहू को लेकर जिला महिला अस्पताल के सामने स्थित हॉलिस्टिक क्योर नर्सिंग होम में 23 जनवरी को भर्ती थी। बहू को सामान्य प्रसव से लड़की हुआ। महिला बाथरूम करने के लिए मंगलवार की शाम लापता हो गई।

परिजनों द्वारा छानबीन करने के बाद बुधवार की सुबह शहर कोतवाली के ओकडेनगंज चौकी पर गुमशुदगी की तहरीर दी। लेकिन पुलिस ने इसे गम्भीरता से नहीं लिया। जिसका नतीजा रहा कि महिला का शव गुरुवार की सुबह हॉलिस्टिक क्योर नर्सिंग होम के लिफ्ट में मिला। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने इसका संज्ञान नहीं लिया और 24 जनवरी को गुमशुदगी का रिपोर्ट लिखा। बताया डिलीवरी के बाद महिला घर चली गई। 25 जनवरी को अस्पताल प्रशासन के द्वारा सूचना मिली कि महिला का शव असप्ताल के लिफ्ट में मिला है। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन और पुलिस प्रशासन पर हीलाहवाली का आरोप लगाते हुए अस्पताल प्रशासन पर कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल मार्ग को घण्टे भर जाम कर दिया।सवाल यह उठता है कि क्या लिफ्ट में कोई आया या गया नहीं। नर्सिंग होम के कर्मचारी कहां थे? यह तमाम यक्ष प्रश्न लोगों के जेहन में कौंध रहा है। बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। इस बाबत सीओ सिटी एसएन वैभव पांडेय ने बताया कि मृतका के पति द्वारा तहरीर दी गई है, मुकदमा दर्ज किया जा रहा है और महिला का पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी के साथ कराया जाएगा। इसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

आज चस्पा किया गया, लिफ्ट खराब है
बलिया। अगर लिफ्ट काफी दिनों से खराब थी तो पहले खराब होने की लिस्ट चस्पा क्यों नहीं की गई? आज यानी गुरुवार को लिफ्ट के ऊपर खराब होने की लिस्ट क्यों चस्पा किया गया कि लिफ्ट खराब है।

Related Articles

Back to top button