आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर जगदीश शेट्टर भाजपा में शामिल

 बेंगलुरु। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को  करारा झटका लगा है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का दामन थामने वाले जगदीश शेट्टर की फिर से भाजपा में ‘घर वापसी’ हो गई है। 

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पूर्व सीएम-वरिष्ठ पार्टी नेता बीएस येदियुरप्पा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र की मौजूदगी में जगदीश शेट्टार फिर से बीजेपी में शामिल हो गए। वह पिछले साल अप्रैल में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह से मुलाकात की है।

विधानसभा चुनाव हार गए थे शेट्टर

उन्होंने पिछले साल अप्रैल में बीजेपी छोड़ दी थी और कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें हुबली-धारवाड़ से चुनाव में टिकट दिया था लेकिन वह हार गए थे। इसके बाद पार्टी ने उन्हें एमएलसी बनाया था।

कौन हैं जगदीश शेट्टर

जगदीश शेट्टर पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के साथ कर्नाटक में प्रमुख लिंगायत नेता हैं। शेट्टर का जन्म कर्नाटक के केरूर में हुआ था। उन्होंने 1980 के दशक में जनता पार्टी के साथ अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी। बाद में वह 1994 में भाजपा में शामिल हो गए। छह बार के भाजपा विधायक ने 2012 और 2013 के बीच कर्नाटक के सीएम रहे। 

Related Articles

Back to top button