पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश 

 चंडीगढ़। राज्य पुलिस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश दिए हैं। खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के यूपी और बनूड़ में गुर्गों को पकड़ने के जाने के बाद का सभी सीपी और एसएसपी को मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के साथ-साथ राज्य के अलग-अलग जिलों में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों में सुरक्षा कड़ी रखने को कहा है। इस मामले में पुलिस की ओर से विशेष सुरक्षा अभियान भी चलाया जाएगा।

गुरपतवंत पन्नू ने एयरपोर्ट बंद करवाने की दी धमकी

ध्यान रहे कि एसएफजे के प्रमुख व खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इससे पहले अमृतसर से अयोध्या तक सभी एयरपोर्ट बंद करवाने की धमकी भी दी है। वहीं राम मंदिर का विरोध करते हुए एक समुदाय के लोगों को उर्दिस्तान की मांग रखने को कहा है। इससे पहले भी पन्नू ने संसद पर हमले की धमकी दी थी। वह एयर इंडिया की उड़ानें बंद करवाने की धमकी भी दे चुका है।

गृह मंत्रालय ने 2019 में एसएफजे पर लगा दिया था प्रतिबंध

आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के चलते और बार-बार भारत को तोड़ने की बात करने वाले आतंकी पन्नू का नाम बीते साल ही दूसरी बार गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के साथ जोड़ा गया था। गृह मंत्रालय ने 2019 में एसएफजे पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके एक साल बाद 2020 में पन्नू को यूएपीए के तहत आतंकी घोषित किया गया था।

पकड़े हुए गुर्गों की पूछताछ जारी

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बनूड़ से जो गुर्गें पकड़े गए है उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में इस बात का पता लगाया जा रहा है कि उनके निशाने पर कौन था और उन्हें क्या टास्क दिया गया था। डीजीपी कार्यालय की ओर से सभी जिलों में विशेष सुरक्षा ड्राइव चलाने को कहा गया है। इसके लिए मार्केट एसोसएिशनों, मंदिरों की कमेटियों से तालमेल बनाने के लिए कहा गया है।

Related Articles

Back to top button