भारत ने इस सीरीज में जीत के साथ 9वीं वाइटवॉश टी20 सीरीज की अपने नाम, रोहित शर्मा ने खेली टी20 की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी…

नई दिल्ली। भारत ने 17 जनवरी को बेंगलुरु के चीन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ कड़ी जीत हासिल की और सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज करते ही इतिहास रचा।

रोहित और रिंकू ने खेली तूफानी पारी
मैच 20 ओवर में 212 के स्कोर पर टाई हो गया, जिससे मैच दो सुपर ओवर में चला गया। भारत को सुपर ओवर में रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने जीत की कगार पहुंचाया और गेंदबाजी में रवि बिश्रोई हीरो बना। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में इस जीत के साथ भारत सबसे ज्यादा बार टी20 में किसी टीम को क्लीन स्वीप करने वाली टीम है।

9वी टी20 सीरीज में किया क्लीन स्वीप
भारत ने इस सीरीज में जीत के साथ 9वीं वाइटवॉश टी20 सीरीज अपने नाम की। इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था। इससे पहले भारत पाकिस्तान के साथ 8-8 की बराबरी पर था, लेकिन बुधवार को भारत ने ये रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

सुपर ओवर में जीत
मैच की बात करें को भारत ने तीसरे टी20 में अफगानिस्तान को दूसरे रोमांचक सुपर ओवर में मात दी। 212 रनों का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पारी भी इसी स्कोर पर समाप्त हुई। दोनों ने पहले सुपर ओवर में भी 16 -16 रन बनाए।

रोहित शर्मा ने खेली टी20 सर्वश्रेष्ठ पारी
ऐसे में मेहमान टीम दूसरे सुपर ओवर में 12 रन नहीं बना सकी। रवि बिश्नोई के माध्यम से आवश्यक दो विकेट चटकाए। मैच में रोहित शर्मा ने अपने करियर की बेहतरीन टी20 पारी खेली। उन्होंने 69 गेंदों में नाबाद 121 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 8 छक्के शामिल थे। रोहित ने रिंकू के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 39 गेंदों में 69 रन जोड़े।

Related Articles

Back to top button