इंडिगो के पायलट पर हमला करने वाले यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज 

नई दिल्ली। दिल्ली-गोवा इंडिगो फ्लाइट (6ई-2175) के कैप्टन के साथ मारपीट करने वाले आरोपी साहिल कटारिया का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यात्री ने विमान के पायलट के साथ उस समय मारपीट की जब वह फ्लाइट की देरी के बारे में यात्रियों के सामने घोषणा कर रहा था।

अब एयरलाइन ने आरोपी साहिल कटारिया के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उसे ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में शामिल करने के लिए सिफारिश की है। वहीं, आरोपी के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। दरअसल, इंडिगो की फ्लाइट रविवार को घने कोहरे के कारण कई घंटे लेट थी।

घटना के तुरंत बाद यात्री को विमान से बाहर निकाला गया और सुरक्षा अधिकारियों के हवाले कर दिया गया, लेकिन बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।

यात्री को उपद्रवी घोषित कर दिया गया

वहीं, इंडिगो ने इस मामले में एक बयान जारी किया है। इंडिगो ने बयान में कहा, “14 जनवरी, 2024 को फ्लाइट 6ई 2175 में देरी की घोषणा के दौरान एक यात्री ने हमारे फर्स्ट ऑफिसर पर हमला किया। प्रोटोकॉल के मुताबिक, यात्री को उपद्रवी घोषित कर दिया गया और उसे स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया।”

इंडिपेंडेंट इंटरनल कमेटी को भेजा गया मामला

“इस घटना को नियामक दिशानिर्देशों के मुताबिक उचित कार्रवाई और यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में शामिल करने के लिए इंडिपेंडेंट इंटरनल कमेटी को भेजा जा रहा है। हमारे ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा सर्वोपरि है और हम ऐसे किसी भी अस्वीकार्य व्यवहार के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी रखते हैं।”

फ्लाइट में देरी से नाराज था यात्री

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि साहिल कटारिया अचानक से विमान के पायलट की ओर झपट्टा मारकर दौड़ पड़ता है। वह फ्लाइट की देरी के बारे में घोषणा कर रहे पायलट अनुप कुमार की ओर झपटा और उसने पायलट को मुक्का मार दिया। साहिल फ्लाइट में हो रही देरी से नाराज था जिसके कारण वह पायलट पर भड़क उठा।

बता दें कि घने कोहरे के कारण कई फ्लाइट्स देरी से चल रही है। सोमवार को 110 उड़ानों में देरी हुई और 79 उड़ानें रद्द कर दी गई है। साथ ही फ्लाइट्स की औसत देरी 50 मिनट तक पहुंच गई, जिससे पहले से ही जूझ रहे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

Related Articles

Back to top button