यहाँ का दौरा करते वक़्त दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता पर हुआ हमला…

सियोल। दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्युंग पर मंगलवार को दक्षिणपूर्वी शहर बुसान की यात्रा के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने हमला कर उन्हें घायल कर दिया। बुसान के आपातकालीन अधिकारियों ने कहा कि ली पर उस समय हमला किया गया, जब वह शहर में एक नए हवाई अड्डे के निर्माण स्थल का दौरा कर रहे थे।

अधिकारियों की ओर से कहा गया कि मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख ली होश में हैं लेकिन उनकी सटीक स्थिति क्या है। इसकी अभी जानकारी नहीं है। दक्षिण कोरियाई मीडिया ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से कहा कि व्यक्ति ने ली की गर्दन को घायल करने के लिए चाकू जैसे हथियार का इस्तेमाल किया। ली 2022 का राष्ट्रपति चुनाव राष्ट्रपति यूं सुक येओल से मामूली अंतर से हार गए थे।

पार्टी के एक अधिकारी और अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ली को गंभीर हालत में स्थानीय विश्वविद्यालय अस्पताल ले जाया गया है। न्यूज एजेंसी योनहैप के मुताबिक, हमलावर की उम्र 50 से 60 साल के बीच थी। योनहैप ने कहा कि ली पर एक प्रस्तावित हवाईअड्डे की साइट का दौरा करते समय एक अज्ञात व्यक्ति ने हमला किया था। रिपोर्ट के अनुसार, हमले में उनकी गर्दन पर लगभग 1 सेमी की चोट आई है। योनहैप के मुताबिक, जिस अज्ञात हमलावर ने ली पर हमला किया था, उसने उनके नाम का कागज का मुकुट पहना था। बताया जा रहा है कि हमलावर ऑटोग्राफ मांगने के लिए ली के पास आया, फिर अचानक आगे बढ़ा और ताबड़तोड़ चाकू से उनपर हमला कर दिया। योनहैप ने कहा कि तुरंत एक्शन दिखाते हुए हमलावर को घटनास्थल पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Articles

Back to top button