थूथुकुडी जिले में भारी बारिश के कारण श्रीवैकुंडम के पास रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गए

चेन्नई। तमिलनाडु के थूथुकुडी जिले में बाढ़ ने बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाई है। बाढ़ की वजह से रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कई जगहों पर रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी गायब हो गई है, जिस वजह से ट्रैक हवा में झूल रहा है।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत बचाव कार्य जारी
इधर, बारिश और बाढ़ से प्रभावित तटीय क्षेत्रों में राहत कार्य जारी है और इस दौरान पुलिस के साथ एनडीआरएफ की टीम ने शनिवार को एसआईपीसीओटी औद्योगिक क्षेत्र में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। साथ ही बाढ़ प्राभावित लोगों को भोजन उपलब्ध कराया गया। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

मुख्य सचिव ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा
वहीं, बाढ़ से हुए नुकसान को लेकर तमिलनाडु के मुख्य सचिव शिव दास मीना ने आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। साथ ही उन्होंने नुकसान का आकलन किया।

बाढ़ से तमिलनाडु में काफी नुकसान
इससे पहले 17 और 18 दिसंबर को भीषण बारिश की वजह से अचानक आई बाढ़ ने थूथुकुडी-पलायमगोट्टई राष्ट्रीय राजमार्ग को नुकसान पहुंचाया है। बाढ़ की वजह से एंटोनियारपुरम के पास एक पुल टूट गया है। इसके अलावा थूथुकुडी-तिरुचेंदूर मार्ग पर एराल और अट्टूर में भी पुल टूटे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि बाढ़ से कई जिले प्रभावित हैं। उन्होंने बताया कि श्रीवैकुंटम, अट्टूर, एराल, अगरम और कयालपट्टिनम इलाकों में राहत बचाव कार्य जारी है। उल्लेखनीय है कि बाढ़ से हुए नुकसान को लेकर केंद्रीय टीम पहले ही दौरा कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button