यूपी में इस सप्ताह के अंत तक तापमान में गिरावट होने के साथ ठंड और बढ़ने की संभावना….

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में ठंड के साथ कई जगहों पर घने कोहरे का असर देखने को मिल रहा है. इस पूरे सप्ताह राज्य के किसी भी इलाके में बारिश होने की संभावना नहीं है, पूरे सप्ताह मौसम साफ रहेगा. राज्य में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा लेकिन अगले तीन दिनों तक कई इलाकों में कोहरा छाए रहने की संभावना है. 27 दिसंबर के बाद राज्य में ठंड का असर बढ़ने के साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग के ओर से जताई गई है.

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान ठंड के साथ शीतलहर का असर देखने को मिला है. पश्चिमी यूपी के कई जिलों में घना कोहरा छाए रहा, जबकि पूर्वांचल के कुछ इलाकों में भी मौसम ऐसा ही रहा. राजधानी लखनऊ में इस पूरे सप्ताह मौसम साफ रहने की संभावना है. राजधानी में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. हालांकि कानपुर में ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है.

इन जिलों में कैसा रहेगा मौसम
इस सप्ताह कानपुर में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. वहीं वाराणसी में भी घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. यहां पूरे सप्ताह न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की बात विभाग के ओर से कही गई है. इसके अलावा प्रयागराज और आगरा में भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है.

हालांकि बीते 24 घंटे की बात करें तो रात के वक्त तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं आया है. दिन के वक्त राज्य के मुरादाबाद और मेरठ मंडल में सामान्य से अधिक तापमान रहा है. दिन के वक्त सबसे ज्यादा तापमान 27.2 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं रात के वक्त तापमान में भी बीते 24 घंटे के दौरान कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. रात के वक्त सबसे ज्यादा तापमान गोरखपुर, आगरा और मेरठ मंडल में रहा. रात के वक्त सबसे कम तापमान कानपुर में 7 डिग्री दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button