आज का राशिफल, 14 दिसंबर 2023

मेष
आपके बिजनेस में उथल-पुथल बनी रहेगी, लेकिन आप यदि किसी डील को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह भी फाइनल होते-होते रह सकती है, जिसके कारण आपके मन में निराशा बनी रहेगी। आप कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें और छोटे बच्चों के लिए आप कुछ खाने पीने की चीज लेकर आ सकते हैं।

वृष
आप किसी गलत काम के लिए हां में हां ना मिलाये, नहीं तो बाद में आप उसमें फंस सकते हैं। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम आपके लिए समस्या बन सकता है, जिसके लिए आपको अत्यधिक मेहनत करनी होगी, उसके बाद ही वह पूरा हो सकता है।

मिथुन
कार्यक्षेत्र में आप अपने कामों को दूसरे पर ना डाले, नहीं तो उसमें कोई गलती हो सकती है। राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिलेगा और आपके जन समर्थन में भी इजाफा होगा।

कर्क
संतान को दी गई जिम्मेदारियों में ढील हो सकती है, जिसके बाद आप उनसे नाराज हो सकते हैं। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं वह साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आप इधर-उधर के कामों को लेकर भाग दौड़ में लगे रहेंगे, इसके कारण आपको थकान का अनुभव होगा।

सिंह
कार्यक्षेत्र में आप यदि कोई डील फाइनल करेंगे, तो उसमें पूरी लिखा पढ़ी करके करें, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। आपको कामों के साथ-साथ अपने लिए भी कुछ समय निकालना होगा, इसलिए आप योग और व्यायाम पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो आपको कमरदर्द, सिरदर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है।

कन्या
जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको अपने खर्च करने की आदत में बदलाव लाना होगा, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। ननिहाल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।

तुला
परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी, जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालना होगा। आप मन से परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी लोगों के सामने आप प्रसन्न नजर आएंगे।

वृश्चिक
किसी बात को लेकर क्रोध ना दिखाएं, नहीं तो आपकी यह आदत लोगों को पसंद नहीं आएगी। आपके आस पड़ोस में किसी बात को लेकर बेवजह का लड़ाई झगड़ा पनप सकता है और आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपके काम लटक सकते हैं।

धनु
आपको कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आपको अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बनानी होगी। विद्यार्थी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत कर सकते हैं।

मकर
आप अपने किसी परिजन की सेहत को लेकर यदि चिंतित चल रहे थे, तो आप उनसे मिलने जा सकते हैं। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आप किसी गलत योजना में धन ना लगाएं, नहीं तो आपका वह धन फंस सकता है, इसलिए किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करके आगे बढ़ें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

कुंभ
आपको अपने किसी परिजन से धन उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो इसका असर आपके आपसी रिश्तों पर पड़ सकता है, लेकिन आपसे कार्यक्षेत्र में कोई गलती हो सकती है, जिसके लिए आपको अपने अधिकारियों से माफी मांगनी पड़ सकती है। यदि आपको कोई जिम्मेदारी दी जाएं, तो आप उसमें ढील ना दें और अपने कामों में मेहनत से आगे बढ़े, तभी आपके वह काम पूरे होते दिख रहे हैं।

मीन
आपके भाई बहनों से संबंधों में किसी बात को लेकर कटुता आ सकती है, इसलिए आप बातचीत करते समय सावधानी बनाए रखें। मित्रों के साथ आप कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे, जिससे आपका खुशी मिलेगी।

Related Articles

Back to top button