सहालग को लेकर सख्त हुआ खाद्य विभाग, पनीर के सैंपल लेकर जांच को भेजे

हमीरपुर : सहालग के मद्देनजर खाद्य विभाग की टीम एक बार फिर से सक्रिय हो गई है और नकली पनीर का कारोबार करने वाली की धरपकड़ के लिए छापेमारी अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत टीम ने मंगलवार को 11 पनीर के सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं।
सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय रामअवतार सिंह यादव ने बताया कि नकली पनीर के निर्माण व भण्डारण तथा विक्रय की रोकथाम करने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने उनके नेतृत्व में अभियान चलाते हुए कस्बा सुमेरपुर निवासी मुवीन के यहां से एक पनीर का नमूना, आशुतोष मिश्रा के यहां से एक पनीर, गोविंद के यहां से एक पनीर का नमूना, राकेश शिवहरे निवासी ग्राम नारायनपुर के यहां एक पनीर का नमूना, तिवारी डेयरी सुमेरपुर से एक पनीर का नमूना, रामऔतार निवासी घाटमपुर के वाहन से एक पनीर का नमूना, नीरज कुमार निवासी इमिलिया मौदहा से एक खोया का नमूना, जगदीश कुमार मौदहा से एक पनीर का नमूना, गनेश प्रसाद बड़ा चौराहा मौदहा से एक पनीर का नमूना, राजा दूध डेयरी अतरौलिया राठ से एक पनीर का नमूना एवं बालाजी दूध डेयरी पड़ाव राठ से एक पनीर का नमूना कुल 11 नमूनें लेकर जांच के लिए संबंधित प्रयोगशाला भेजा है।

सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय रामअवतार सिंह यादव ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। चेकिंग अभियान में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनोज कुमार जायसवाल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी नंदलाल गुप्ता, भइयालाल प्रजापति, रामसूरत यादव शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button