आज का राशिफल, 11 दिसंबर 2023

मेष
आपके कुछ विरोधी आपकी तरक्की को देखकर आपसे ईष्या कर सकते हैं। यदि आपने किसी से धन उधार लेने का सोचा था, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आप अपनी संपत्ति को लेकर किसी से कोई जरूरी जानकारी शेयर ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

वृष
आपका कोई काम आपको परेशान कर सकता है। आप जीवनसाथी के साथ किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपके मन में उथल-पुथल बनी रहेगी, लेकिन आप फिर भी लाभ के किसी भी अवसर को हाथ से जाने नहीं देंगे।

मिथुन
आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मेल मुलाकात करने आ सकता है। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में कठिन परिश्रम करना होगा, तभी वह जीत हासिल कर सकेंगे। आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है। आपके परिवार में लोगों से चल रही समस्याओं को लेकर बातचीत करनी होगी।

कर्क
आपकी समस्या अधिक रहने के कारण समझ नहीं आएगा कि बिजनेस कर रहे लोगों को अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। पार्टनरशिप में किसी काम को करना अच्छा रहेगा। आपका यदि किसी संपत्ति के खरीद फरोख्त की योजना बना रहे थे, तो आपको उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा।

सिंह
संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरे उतरेंगे, लेकिन आपको अपने किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। यदि घर परिवार में कोई कलह लंबे समय से चल रही थी, तो आपको उसमें दोनों पक्षों के सुनकर ही कोई निर्णय लेना बेहतर रहेगा।

कन्या
आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो पहले आज दूर होगी, लेकिन आपको अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है। गृहस्थ जीवन जी रहे लोग साथी से किसी बात को लेकर चर्चा करके ही आगे बढ़े, तो अच्छा रहेगा, नहीं तो दोनों के बीच दूरियां आ सकती हैं। आपका कोई नए वाहन खरीदने का सपना आज पूरा हो सकता है।

तुला
सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग सावधान रहें। पिताजी से आप किसी समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपके भाई बहन से यदि आप कोई मदद मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी।

वृश्चिक
आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उनमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आप संतान को संस्कारों और परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। आपके किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आप परिवार में किसी भजन कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

धनु
आपका कोई कानूनी मामला यदि लंबे समय से विवादित था, तो उसमें आपको जीत मिलती दिख रही है। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, जिससे उनकी तरक्की होगी, लेकिन आप अपनी आय और व्यय को सीमित रखें, नहीं तो आपको बाद में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आप किसी काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।

मकर
आपको बेफिजूल के खर्चे पर लगाम लगानी होगी और जीवनसाथी से आप किसी बचत संबंधित योजना को लेकर बातचीत कर सकते हैं। माता जी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मिलने आ सकता है, जिसे देखकर आपको खुशी होगी।

कुंभ
आपको संतान की किसी बात पर क्रोध आएगा, लेकिन फिर भी आप कुछ नहीं करेंगे। आप अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखें। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाए रखें। भाई बहनों से यदि अनबन चल रही थी, तो वह आज दूर होती दिख रही है।

मीन
आपका कोई जूनियर आपसे किसी वाद विवाद को लेकर उलझ सकता है, इसलिए आप सावधान रहें। जमीन जायदाद से संबंधित मामलों में आपको अपनी आंखों कान खुले रखने होंगे और यदि कोई समस्या हो, तो उसमें बड़े सदस्यों से बातचीत करके आगे बढ़ें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

Related Articles

Back to top button