कमेटी से नाराज़ है यह सांसद…

नई दिल्ली। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट आज दोपहर 12 बजे के बाद लोकसभा में पेश होगी. रिपोर्ट पेश होने के बाद सरकार की ओर से महुआ मोइत्रा की सदस्यता ख़त्म करने का प्रस्ताव आ सकता है. इस रिपोर्ट में तृणमूल कांग्रेस सांसद को रिश्वत लेकर सवाल पूछने के मामले में सदन से निष्कासित करने की सिफारिश की गई है.

कमेटी से नाराज़ होकर निकलीं
एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर ये रिपोर्ट सदन के पटल पर रख सकते हैं. समिति ने 9 नवंबर को एक बैठक में महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश करते हुए रिपोर्ट स्वीकार की थी. इस बीच बीजेपी ने अपने सभी लोकसभा सांसदों को व्हिप जारी करके सदन में मौजूद रहने को कहा है. महुआ एथिक्स कमेटी के सामने 2 नवंबर को पेश हुईं. वह बैठक से एथिक्स कमेटी से नाराज़ होकर निकलीं. उन्होंने पैनल के सदस्यों पर भद्दे सवाल पूछने का आरोप लगाया. महुआ को कमेटी के विपक्षी सदस्यों ने समर्थन दिया. कमेटी के अध्यक्ष ने भी महुआ पर असंसदीय शब्दों के इस्तेमाल का आरोप लगाया.

लोकतंत्र की हत्या
एथिक्स कमेटी के मेंबर गिरधारी यादव ने कहा, एथिक्स कमेटी में कोई डिस्कशन ही नहीं हुआ. 2 मिनट में पास कर दिया गया. लोकसभा में यह बिना बहस के पास करना चाहते हैं यह लोकतंत्र की हत्या है.

जब नाश मनुष्य पर छाता है…
एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश होने से पहले टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, “मां दुर्गा आ गई हैं, अब देखेंगे जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है. उन्होंने ‘वस्त्रहरण’ शुरू कर दिया है और अब आप ‘महाभारत का रण’ देखेंगे.”

रिपोर्ट पर हो सकती है आधे घंटे तक बहस
संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि महुआ मोइत्रा के मामले में एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट आज लिस्टेड है,यह कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर के नाम पर है. 316 के तहत आधे घंटे इस मामले पर बहस भी हो सकती है. पहले रिपोर्ट टेबल पर आ जाए, इसपर कोई भी फैसला स्पीकर ही ले सकते हैं.

Related Articles

Back to top button