नए सीएम को लेकर हो रही चर्चाओं के बीच इनका एक्शन मोड…

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हुए मतदान के नतीजे 3 दिसंबर को आए नतीजे काफी चौंकाने वाले थे. क्योंकि एग्जिट पोल को पलटते हुए बीजेपी ने चुनाव में बाजी मार ली. पहली बार बीजेपी ने 54 सीटें हासिल की.जिसके बाद अब सीएम पद को लेकर किलेबंदी शुरु हो चुकी है. इसी कड़ी में महासमुंद जिले के आदिवासियों ने एक बार फिर रमन सिंह को सीएम बनाने की मांग की है.

विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिल चुका है. जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप चुके हैं. सत्ता परिवर्तन की इस प्रक्रिया के बीच मंगलवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों को गलत प्रक्रिया से काम न करने की समझाइश दी.

डॉ रमन सिंह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “आज कुछ सूत्रों से मुझे यह जानकारी प्राप्त हुई है कि प्रदेश के कुछ अधिकारी महत्त्वपूर्ण फाइलों को बैक डेट अंकित कर स्वीकृत कर रहे हैं जोकि पूर्णतः अनुचित है. मैं ऐसे सभी अधिकारियों को बताना चाहता हूं कि आप प्रशासनिक व्यवस्था के हिस्से हैं और जब तक प्रदेश में नई सरकार का गठन नहीं होता तब तक ऐसे किसी भी प्रकार के अनुचित कार्य करने से आप सभी को बचना चाहिए.”

रमन सिंह को यह जानकारी मिली कि प्रशासनिक अधिकारी महत्वपूर्ण फाइलों के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं और फाइलों में बैक डेट डाल कर स्वीकृत दे रहे हैं. जिसके बाद रमन सिंह ने अधिकारियों को हिदायत दी. बता दें कि अभी तक छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं हुआ है और सीएम की रेस में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भी हैं.

Related Articles

Back to top button