भूमाफियों पर सख्त कार्रवाई : सीएम योगी (land sharks)

उन्होंने अधिकारियों को भू-माफियाओं (land sharks) और अतिक्रमणकारियों से सख्ती से निपटने और आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित (land sharks) करने का निर्देश दिया।

गोरखपुर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि जमीन कब्जाने में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और बिना देरी किए उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

उन्होंने अधिकारियों को भू-माफियाओं और अतिक्रमणकारियों से सख्ती से निपटने और आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

सीएम ने लखनऊ रवाना होने से पहले अपने दौरे के दूसरे दिन गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार भी लगाया और गोरखपुर और बस्ती मंडल के विभिन्न जिलों से यहां आए 300 से अधिक आगंतुकों की शिकायतें सुनीं।

महिला शिकायतकर्ताओं का एक बड़ा समूह सुबह-सुबह जनता दरबार में पहुंच गया था और अपने पति या बच्चों के इलाज में होने वाली परेशानियों को बताने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रही थी, जबकि अन्य ने अपने सिर पर छत की गुहार लगाई थी।

सीएम ने उनकी बात सुनी और आश्वासन दिया कि हर जरूरतमंद को पीएम आवास योजनाओं के तहत घर मिलेगा और अधिकारियों को प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को उसके रिश्तेदारों के इलाज के लिए आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड प्रदान करने का निर्देश दिया।

अपने क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों द्वारा जमीन छीनने के संबंध में शांति देवी की शिकायत पर सीएम ने अधिकारियों को एफआईआर दर्ज करने और संत कबीर नगर की रहने वाली शांति को एक घर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

योगी ने 4 दिसंबर से शुरू होने वाले महाराणा प्रताप शैक्षिक परिषद सप्ताह के जश्न की तैयारी की भी समीक्षा की। शैक्षिक परिषद के प्रमुख होने के नाते सीएम ने उद्घाटन समारोह के लिए मुख्य अतिथि के नाम को अंतिम रूप दिया।

सीएम कैंप कार्यालय ने पुष्टि की कि केंद्र सरकार में सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि होंगे, जबकि राज्यसभा में उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह समापन समारोह की शोभा बढ़ाएंगे।

Related Articles

Back to top button