कांग्रेस ने चुनाव नतीजों की पूर्व संध्या पर चार राज्यों में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की

नई दिल्ली। कांग्रेस ने चार राज्यों में चुनावी नतीजों से पहले पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की। ये पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठकों के समन्वय के लिए नियुक्ति किए गए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में रविवार को विधानसभा चुनाव का परिणाम घोषित किए जाएंगे।

राजस्थान में इन्हें मिला कमान
कांग्रेस द्वारा शनिवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, राजस्थान में पार्टी ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा, मधुसूदन मिस्त्री, मुकुल वासनिक और शकील अहमद खान को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

तत्काल प्रभाव से आदेश लागू
आधिकारिक बयान में बताया गया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से कांग्रेस विधायक दल की बैठकों के समन्वय के लिए एआईसीसी पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है।

तेलंगाना में कौन होंगे पर्यवेक्षक?
इसी तरह तेलंगाना में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, दीपा दास मुंशी, अजॉय कुमार, के मुरलीधरन और केजे जॉर्ज को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

एमपी और छत्तीसगढ़ में भी पर्यवेक्षक हुए नियुक्त
वहीं, छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन, रमेश चेन्निथला और प्रीतम सिंह को एआईसीसी पर्यवेक्षकों बनाया गया है, जबकि मध्य प्रदेश के लिए पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी, पृथ्वीराज चव्हाण, राजीव शुक्ला और चंद्रकांत हंडोरे को नियुक्त किया गया है।

एआईसीसी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि संबंधित राज्यों के महासचिव और प्रभारी उपरोक्त पर्यवेक्षकों के साथ समन्वय करेंगे।

चार राज्यों में रविवार को मतों की गिनती
बता दें कि चार राज्यों- मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में रविवार को वोटों की गिनती होगी। वहीं, मिजोरम में सोमवार को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button