चंद्रिका देवी जाने वाले मार्ग को चौड़ा करने के लिए विधायिका ने लिखा पत्र

हजारों श्रद्धालु इस सकरे रास्ते से जान जोखिम में डालकर करने जाते हैं मां चंद्रिका देवी के दर्शन

लखनऊ। मलिहाबाद तहसील क्षेत्र के सैदापुर से मांझी मार्ग होते हुए चंद्रिका देवी जाने तक का रास्ता बेहद ही सकरा है। इस रास्ते से मां के दर्शन के लिए हजारों की तादाद में रोज श्रद्धालु दर्शन करने जाते हैं। इस समस्या को देखते हुए विधायिका ने सड़क को चौड़ा करने के लिए पत्र लिखा है।

क्षेत्रीय विधायिका जय देवी कौशल ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि सैदापुर से मंझी मार्ग जो चंद्रिका देवी पावन तीर्थ स्थल को जोड़ता है। यह मार्ग बहुत ही सकरा है और मां के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का आवागमन ज्यादा है और सीधा मार्ग है जो सीतापुर रोड से बीकेटी पर लिंक होता है। विधायिका ने पत्र में लिखकर बताया है कि सड़क सकरा होने के चलते इस मार्ग से दोनों तरफ के श्रद्धालु सड़क से क्रॉस नहीं कर पाते हैं जिससे दुर्घटना की संभावना हमेशा बनी रहती है। जबकि सैदापुर मार्ग ओडीआर भी घोषित है। इसलिए उन्होंने पत्र लिखा है कि वह चाहती हैं कि इस मार्ग को 7 मीटर चौड़ीकरण कर क्षेत्र की जनता को आवागमन की सुविधा उपलब्ध करा सकें ताकि श्रद्धाल मां के दर्शन बिना किसी परेशानी वा खतरें से कर सकें। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि इस मार्ग का अगर चौड़ीकरण हो जाए तो हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी।

समस्या का समाधान करना ही मेरी जिम्मेदारी
विधायिका जय देवी कौशल ने बताया कि लंबे समय से क्षेत्र के लोग व श्रद्धालु इस मार्ग के चौड़ीकरण के लिए मांग कर रहे थे लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग को भी पत्र लिखकर समस्या को दूर किए जाने की मांग की कर चुके हैं। मामला संज्ञान में आने पर गंभीरता से लेते हुए पत्र लिखकर जल्द ही समस्या का समाधान कराने का निर्णय लिया है।

Related Articles

Back to top button