नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, आए दिन छात्र कर रहे सुसाइड, परीक्षा की नहीं बल्कि हो रही मौत की तयारी…

कोटा। कोटा में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, आए दिन छात्र कर रहे सुसाइड। इसके पीछे की वजह किसी को नहीं पता। ये चिंताजनक है। शिक्षा की काशी कोटा में बुधवार की रात को एक और कोचिंग छात्रा ने आत्महत्या कर ली है। जिसकी पहचान उत्तर प्रदेश के औरैया जिले की निशा यादव के रूप में हुई है। निशा यहां पर नीट एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए कोचिंग कर रही थी। सालभर के अंदर कोटा में अब तक 29 सुसाइड के मामले सामने आ चुके हैं। 2 दिन पहले पश्चिम बंगाल के रहने वाले फोरिद हुसैन ने भी सुसाइड किया था, वह भी यहां पर नीट एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहा था।

दोबारा पिता से न हो सकी बात
निशा यादव ने बुधवार को पिता से बात की थी। पिता ने जब दोबारा फोन लगाया तो बेटी निशा ने फोन नहीं उठाया। उसके बाद पिता ने फिर फोन किया और हॉस्टल स्टाफ को बेटी से बात करने की बात कही, लेकिन निशा ने दरवाजा नहीं खोला और यहीं पर हॉस्टल स्टाफ से लेकर पिता का शक गहरा गया और तब तक देर हो चुकी थी।

फंदे से लटकी हुई मिली मृतका
सुसाइड करने वाली मृतका की उम्र करीब 21 साल बताई गई है। हॉस्टल स्टाफ की सूचना पर जवाहर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची, कमरे का गेट तोड़ा। निशा फांसी पर लटकी हुई थी। हॉस्टल में 19 कमरे है। करीब 12 गर्ल्स स्टूडेंट्स यहां रहती हैं, निशा के सुसाइड करने से सभी सदमे में हैं। कोटा में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, आए दिन छात्र कर रहे सुसाइड। इसके पीछे की वजह किसी को नहीं पता। ये चिंताजनक है।

पिता ने शिफ्ट कराया था हॉस्टल
अभी तक की जांच पड़ताल में सामने आया कि निशा यादव कोटा शहर के महावीर नगर फर्स्ट इलाके में स्थित हॉस्टल में रह रही थी और यहीं पर उसने सुसाइड किया है। इसके पहले निशा यादव कोटा शहर के इंदिरा विहार इलाके में रहा करती थी और 18 नवंबर को ही उसने इंदिरा विहार छोड़कर महावीर नगर फर्स्ट में हॉस्टल में कमरा लिया था। कोटा में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, आए दिन छात्र कर रहे सुसाइड। इसके पीछे की वजह किसी को नहीं पता। ये चिंताजनक है।

कारण अभी तक नहीं आया सामने
इस दौरान उसके पिता खुद साथ थे पिता 23 नवंबर को कोटा से बेटी से मिलकर उसका हॉस्टल शिफ्ट कराकर गए थे। फिलहाल कोई सुसाइड का कारण अभी तक सामने नहीं आया. निशा का शव पुलिस ने कोटा के एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवा दिया। परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम होगा। कोटा में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, आए दिन छात्र कर रहे सुसाइड। इसके पीछे की वजह किसी को नहीं पता। ये चिंताजनक है।

Related Articles

Back to top button