बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना

पटना। बिहार में शिक्षकों की छुट्टियां रद्द किए जाने पर सियासत तेज हो गई है। दरअसल, शिक्षक विभाग ने सोमवार को 2024 का अवकाश तालिका जारी की थी। जिसमें साफ किया गया था कि शिवरात्रि, रामनवमी, श्रावण की अंतिम सोमवारी, तीज, जिउतिया, जन्माष्टमी, अनंत चतुर्दशी, भैया दूज, गोवर्धन पूजा, गुरुनानक जयंती, कार्तिक पूर्णिमा की छुट्टियों को खत्म कर दिया गया है।

डिप्टी सीएम ने नीतीश कुमार को घेरा
इसके साथ यह भी बताया गया कि होली, दुर्गा पूजा, दीवाली, छठ आदि त्योहार के अवकाश के दिनों को कम किए जाने पर चर्चा जारी है। इसको लेकर बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने राज्य सरकार पर जोरदार हमला किया था। इसके बाद, अब पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने राज्य सरकार को घेरा है।

ट्वीट के जरिए नीतीश सरकार पर साधा निशाना
उन्होंने ट्वीट के माध्यम से नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि फिर एक बार बिहार सरकार ने हिंदू पर्व-त्योहार की छुट्टियों यथा जन्माष्टमी, रक्षा बंधन, शिवरात्रि को स्कूलों में रद्द कर दिया है। हिंदुओं को जातियों में बांटो और अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण से वोट की राजनीति में नीतीश लगे हैं।

सम्राट चौधरी ने भी बिहार सरकार को घेरा
इसके साथ, सुशील मोदी ने छुट्टियों की तस्वीर भी शेयर की है। इससे पहले सम्राट चौधरी ने कहा था कि सनातन विरोधी एवं श्रीरामचरित मानस निंदक महागठबंधन सरकार पहले भी भाजपा के दबाव में शिक्षकों के आगे दो बार झुक चुकी है। अब तीसरी बार भी झुकेगी। पांच लाख से अधिक शिक्षक किसी भी सूरत में नीतीश सरकार के इस आदेश को स्वीकार नहीं करेंगे।

वहीं, भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने कहा था कि पहले हिंदू त्योहारों पर छुट्टियां कम करने की कोशिश की गई थी। शिक्षकों के साथ भाजपा के खड़े होते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विवश होकर आदेश रद्द करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button