बस स्टैंड में लगा स्वास्थ्य शिविर, चालकों की जांचीं गई आंख व शुगर

हमीरपुर : मुख्यालय स्थित रोडवेज बस स्टैंड परिसर में शुक्रवार को स्वास्थ्य परीक्षण का शिविर आयोजित किया गया। इस मौके पर रोडवेज बस चालकों के साथ साथ ई-रिक्शा और आटो चालकों की आंखें भी चेक की गई। इस दौरान करीब 55 लोगों का आंखों का परीक्षण किया गया। जिसमें एक की आंख की रोशनी कम मिली।

शुक्रवार को आयोजित किए गए इस शिविर में जिला अस्पताल से आए नेत्र रोग विशेषज्ञ डा.सीपी गुप्ता, डा.सुरेश कुमार ने शिविर में आने वाले चालकों व अन्य लोगों की आंखों का परीक्षण किया। इसके साथ ही टीम में मौजूद लैब टैक्नीशियन राजकुमार ने डायबिटीज का परीक्षण किया। वहीं वार्ड ब्वाय मुखराम ने लोगों का बीपी चेक किया।

डा.सुरेश कुमार ने बताया कि इस स्वास्थ्य शिविर में कुल 55 लोगों का परीक्षण किया गया। इसमें रोडवेज बस चालकों के साथ साथ ई-रिक्शा व आटो चालक भी शामिल थे। जिसमें एक रोडेवज चालक की आंख की रोशनी में कमी पाई गई। इसके साथ ही तीन का ब्लड प्रेशर बढ़ा मिला तथा एक का ब्लड प्रेशर लो पाया गया। डायबिटीज का कोई भी मरीज नहीं मिला। इस मौके पर यातायात प्रभारी हरवेंद्र सिंह भी अपनी टीम के साथ मौजूद रहे और चालकों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button