बीआरएस सरकार ने तेलंगाना राज्य को नष्ट कर दिया- अमित शाह

नई दिल्ली। भाजपा नेता और गृह मंत्रई अमित शाह आज तेलंगाना के निजामाबाज पहुंचे हैं। तेलंगाना में शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया कि केसीआर ने तेलंगाना को भ्रष्टाचार का केंद्र बना दिया है और राज्य उनकी अक्षम नीतियों के कारण भारी आर्थिक कर्ज का सामना कर रहा हैं।

बीआरएस सरकार पर साधा निशाना
निजामाबाद में जनसभा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बीआरएस सरकार ने तेलंगाना राज्य को नष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा, “केसीआर पिछले 9 सालों में किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं। एकमात्र चीज जो वह करने में कामयाब रहे थे वह भ्रष्टाचार है। बीआरएस के विधायकों ने बस डिपो के लिए आवंटित जमीन पर कब्जा कर उसे शॉपिंग मॉल में तब्दील कर दिया है। केसीआर ने ऐसे विधायकों को टिकट क्यों दिया? ऐसा इसलिए है, क्योंकि बीआरएस पार्टी टिकटों का व्यापार करता है।”

दोषियों को होगी जेल
राज्य सरकार को घेरते हुए अमित शाह ने कहा, “रजाकारों और औवेसी के डर से केसीआर हैदराबाद मुक्ति दिवस नहीं मनाते हैं, लेकिन मोदी जी ने तय किया है कि हैदराबाद मुक्ति दिवस हर साल मनाया जाएगा। सरकार बनने पर भाजपा, केसीआर द्वारा किए गए सभी घोटालों और धोखाधड़ी की जांच के लिए एक जांच गठित करेगी और दोषी ठहराए गए लोगों को जेल भेजा जाएगा!”

दलित समुदाय से सीएम बनाने का था वादा
अमित शाह ने कहा, “केसीआर ने दलित समुदाय से सीएम बनाने का वादा किया था। आज आप सबके सामने मैं कहना चाहता हूं कि बीजेपी आपको पिछड़े वर्ग से आने वाला सीएम देगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने पेट्रोलियम पर सीमा शुल्क कम कर दिया है, लेकिन केसीआर ने जीएसटी कम नहीं किया है। हमने तय किया है कि सरकार बनने के बाद पहले कैबिनेट सत्र में बीजेपी पेट्रोल-डीजल के दाम कम करेगी।”

फसल बीमा योजना के लिए किसानों को नहीं देना होगा प्रीमियम

उन्होंने कहा, “पीएम फसल बीमा योजना के लिए किसानों को प्रीमियम नहीं देना होगा। भाजपा सरकार प्रीमियम लागत वहन करेगी। उज्ज्वला योजना के तहत हम आपको प्रति वर्ष 4 सिलेंडर मुफ्त देंगे। अब समय आ गया है कि हम तेलंगाना को भारत का शीर्ष राज्य बनाएं। कांग्रेस और बीआरएस पार्टी तेलंगाना को शीर्ष राज्य नहीं बना सकती क्योंकि वे नीलामी के आधार पर विधायक बनाती हैं। जो उन्हें पैसा देता है, वह मंत्री बन जाता है। अब समय आ गया है कि हम भ्रष्ट केसीआर को हटा दें।”

कॉलेज की छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप
कॉलेज की छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप दिए जाएंगे और जन्म के समय लड़कियों को 2 लाख रुपये की सावधि जमा दी जाएगी, जिसे 21 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद भुनाया जा सकेगा।

शाह ने कहा कि अगर पार्टी तेलंगाना में जीतती है, तो उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के लिए मुफ्त में दर्शन यात्राएं आयोजित करेगी। गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि बीआरएस सरकार ने मुसलमानों को धर्म आधारित आरक्षण दिया, जो “असंवैधानिक” है। शाह ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का जिक्र करते हुए कहा, ओवैसी के दबाव में ओबीसी और एसटी से आरक्षण छीनकर मुसलमानों को आरक्षण दिया गया।

Related Articles

Back to top button