जेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर की महंगी गाडि़यों की बेंगलुरु में होगी नीलामी

बेंगलुरु। आयकर विभाग अगले सप्ताह जेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर की महंगी गाडि़यों की बेंगलुरु में नीलामी करेगा। सुकेश पर कई संस्थाओं की बकाया राशि वसूलने के प्रयास के तहत यह कार्रवाई की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो 11 कारों और एक बाइक की 28 नवंबर को ई-नीलामी की जाएगी। वर्तमान में दिल्ली की जेल में बंद चंद्रशेखर पर शीर्ष सरकारी अधिकारी बनकर प्रमुख फार्मा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शि¨वदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये वसूलने का आरोप है।

स्पो‌र्ट्स क्रूजर बाइक डुकाटी डायवेल की भी होगी नीलामी
इस नीलामी में बीएमडब्ल्यू एम5, टोयाटा प्राडो, रेंज रोवर, लैंबोर्गिनी, जगुआर एक्सकेआर कूपे, राल्य रायस, बेंटले, इनोवा क्रिस्टा, टोयाटा फाच्र्यूनर, निसान टीना और पोर्शे आदि कारें शामिल हैं। इन कारों के अतिरिक्त आयकर विभाग सुकेश की स्पो‌र्ट्स क्रूजर बाइक डुकाटी डायवेल की भी नीलामी करेगा।

इन गाडि़यों की कीमत 2.03 लाख से 1.74 करोड़ तक है। केरल और तमिलनाडु समेत देश के विभिन्न हिस्सों से जब्त वाहनों को निरीक्षण के लिए शुक्रवार तक केंद्रीय राजस्व भवन में रखा गया है। सूत्रों ने दावा किया कि 10 नवंबर तक चंद्रशेखर पर विभिन्न सरकारी संस्थाओं का 308.48 करोड़ रुपये बकाया है।

Related Articles

Back to top button