पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, FIR हुआ दर्ज़

पुलिस ने केरल के कन्नूर जिले में एक व्यक्ति की ओर से दर्ज धोखाधड़ी की शिकायत के आधार पर पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। जिले के चूंडा के रहने वाले शिकायतकर्ता सरीश गोपालन ने आरोप लगाया कि आरोपी राजीव कुमार और वेंकटेश किनी ने 25 अप्रैल, 2019 से अलग-अलग दिन उनसे 18.70 लाख रुपये लिए।

उनका दावा था कि वे कर्नाटक के कोल्लूर में एक खेल अकादमी बनाएंगे जिसमें भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत इसमें पार्टनर हैं। गोपालन ने शिकायत में कहा कि अकादमी में पार्टनर बनने का अवसर मिलने के बाद उन्होंने पैसे का निवेश कियां एस श्रीसंत और दो अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया हैं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में श्रीसंत को तीसरा आरोपी बनाया गया हैं।

IPC की धारा 420 लगी
शिकायतकर्ता सरीश गोपालन ने कहा कि अकादमी में भागीदार बनने का मौका और लालच दे कर उनसे निवेश कराया गया। एस श्रीसंत और उनके दो अन्य साथियों पर IPC की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दो बार वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे श्रीसंत
श्रीसंत टी-20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 की विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं। श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 खेले हैं। IPL के 44 मैच में श्रीसंत के नाम 40 विकेट हैं।

2013 में फिक्सिंग के आरोप में श्रीसंत पर लगा बैन
मई 2013 में दिल्ली पुलिस ने स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के दो साथी खिलाड़ियों अजीत चंडिला और अंकित छवन को गिरफ्तार किया था। BCCI ने इसके बाद तीनों खिलाड़ियों को बैन कर दिया था। हालांकि, इन आरोपों के खिलाफ श्रीसंत ने लंबी लड़ाई और साल 2015 में विशेष अदालत ने उन्हें आरोपों से बरी कर दिया था।

Related Articles

Back to top button