Google Bard से अब यूट्यूब वीडियो को लेकर पूछ सकते हैं सवाल

नई दिल्ली। इंटरनेट पर जानकारियों को पढ़ कर ही नहीं बल्कि वीडियो के जरिए भी देखा जा सकता है। कई बार गूगल सर्च से ज्यादा यूट्यूब वीडियो काम का साबित होता है।

हालांकि, किसी जानकारी को पाने के लिए वीडियो देखना एक ज्यादा समय लगने वाला टास्क हो सकता है, लेकिन कई बार यह तरीका आर्टिकल पढ़ने से ज्यादा बेहतर काम करता है।

चैटबॉट देखेगा आपके लिए वीडियो
कैसा हो अगर एआई पावर्ड चैटबॉट आपके लिए यूट्यूब वीडियो देख ले और जल्दी से वीडियो के कंटेंट की जानकारी आपको दे दे। जाहिर है ऐसा हुआ तो आपको किसी वीडियो को प्ले करने की जरूरत खत्म हो जाएगी। आपके लिए यह सुविधा गूगल के एआई चैटबॉट बार्ड के साथ पेश की जा रही है।

बार्ड को लेकर गूगल का नया एलान
जी हां, गूगल ने अपने एआई चैटबॉट को लेकर एक नया अपडेट जारी किया है। गूगल ने हाल ही में जानकारी दी है कि बार्ड अब यूट्यब वीडियो को समझने का भी काम करेगा।

किसी वीडियो में मौजूद कंटेंट को लेकर पूछे गए सवालों को बार्ड वीडियो कंटेंट देखने समझने के बाद दे सकेगा। यह तरीका किसी रेसिपी के लिए उसमें इस्तेमाल होने वाला सामान और बनाने का तरीका झट से जानने में मददगार होगा।

दरअसल, यूट्यूब एक्सटेंशन में इस नए बदलाव को देखा जा सकेगा। कंपनी ने कहा है कि यूट्यूब एक्सटेंशन को एक्सपैंड करते हुए कुछ वीडियो को समझने की कोशिश की जा रही है, ताकि बार्ड के साथ आपका कनवर्सेशन और बेहतर बनाया जा सके।

यूट्यूब में भी आ रहे नए फीचर
मालूम हो कि, यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर पहले से ही एआई-फीचर की टेस्टिंग चल रही है। यूट्यूब के अपकमिंग एआई फीचर के साथ यूजर आस्क बटन पर टैप करने के साथ ही वीडियो से जुड़े सवाल पूछ सकेंगे।

Related Articles

Back to top button