इजरायल के हमले में कई लोगों की गई जान

इजरायल और हमास के बीच जंग अब निर्णायक मोड़ पर आ पहुंची है। इजरायल ने गाजा पर रॉकेट हमलों के बाद जमीनी कार्यवाई भी शुरू कर दी है। इजरायली सेना अब गाजा में घुसकर हमास के आतंकियों का सफाया करने में जुटी है।

इस बीच इजरायल ने गाजा के दक्षिणी भाग स्थित खान यूनिस पर ताबड़तोड़ मिसाइल अटैक किया है। इस हमले में 26 फलस्तीनी मारे गए हैं। इसमें अधिकांश मासूम बच्चे थे।

हमले से पहले दी थी चेतावनी
इजरायली सेना ने हमले से पहले गाजा स्थित खान यूनिस को खाली करने की चेतावनी दी थी। इजरायली सेना ने कहा था कि अगर इस शहर को खाली नहीं किया गया तो अंजाम बुरा होगा।

इजरायली प्रधानमंत्री के सहयोगी ने जारी किया बयान
हमले से पहले इजरायली पीएम नेतन्याहू के सहयोगी मार्क रेगेव ने एक बयान जारी कर गाजा के लोगों को चेतावनी जारी की थी। चेतावनी देते हुए कहा था कि उनकी सेना हमास के खात्मे के लिए खान यूनिस पर हमलों को बढ़ाएगी, जिसके चलते वहां रह रहे लोग कहीं दूसरी जगह स्थानांतरित हो जाएं।

गाजा में इजराइल सेना के हमले जारी है. सेंट्रल गाजा में हमले के दौरान आईडीएफ ने शरणार्थी शिविर को निशाना बनाया है. इस हमले कई लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं हमास के जंग में अमेरिका इजराइल की मदद कर रहा है इस बात को हिजबुल्लाह पचा नहीं पा रहा है. हिजबुल्लाह ने अमेरिकी बेड़े को उड़ाने की धमकी है. अमेरिका हिजबुल्लाह की इस धमकी को लेकर अलर्ट है. जानकारी के मुताबिक हिजबुल्लाह के पास रूस की पी-800 ओनिक्स मिसाइलें हैं जिससे वो अमेरिकी युद्धपोत को निशाना बना सकता है.

लोगों को एरिया छोड़ने को कहा

इजरायली फौज का कहना है कि गाजा एक बैटल एरिया है. इसलिए यहां के नागरिकों से बार-बार कहा जा रहा है कि वह इस इलाके खाली कर दें और दक्षिण की तरफ चले जाएं. 

इजरायली बंधकों को छोड़ने की अपील

इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि वह हमास के खिलाफ जंग जारी रखेंगे. उन्होंने जंगबंदी पर साफ इंकार किया है. उन्होंने कहा कि वह गाजा पर तब तक हमले जारी रखेंगे, जब तक इजरायली बंधकों को छोड़ नहीं दिया जाता है.

9 हजार लोगों की गई जान

आपको बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था. इसके बाद से इजरायल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. हमले में गाजा के 9 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं. हमले में 32 हजार लोग जख्मी हुए हैं. मारे गए लोगों में ज्यादातर औरतें और बच्चे शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button