AISSEE 2024: सैनिक स्कूल में कक्षा 6 से 9वीं में एडमिशन के लिए ऑनलाइन करे अप्लाई

नई दिल्ली। अगर आप भी अपने बच्चे का दाखिला सैनिक स्कूलों में कराना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के मुताबिक कक्षा 6 से 9वीं में एडमिशन के लिए ऑनलाइ आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/AISSEE के माध्यम से भरे जाएंगे।

कक्षा 6 से 9वीं में एडमिशन जारी कर दिया है
आईएसएसईई एप्लीकेशन फॉर्म 16 दिसंबर शाम 5 बजे तक भरे जा सकते हैं। ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE) का आयोजन 21 जनवरी 2024 को किया जाना है। यह परीक्षा पेन और पेपर मोड में देश के 186 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 13 भाषाओं में ली जाती हैं। छठी कक्षा के लिए परीक्षा 150 मिनट की और 9वीं कक्षा के लिए परीक्षा 180 मिनट की होती है। यह परीक्षा देश में स्थित 33 सैनिक स्कूलों में प्रवेश के लिए होती है।

एडमिशन के लिए ऑनलाइन करे अप्लाई
सैनिक स्कूल के कक्षा 6 में प्रवेश के लिए, छात्र की उम्र 31 मार्च, 2024 तक 10 से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एनटीए के एक बयान में कहा गया है कि सभी सैनिक स्कूलों में लड़कियों को एडमिशन के लिए प्रवेश केवल कक्षा 6 में खुला है।

प्रवेश के लिए छात्र की आयु
वहीं क्लास 9वीं में प्रवेश के लिए छात्र की आयु 31 मार्च 2024 को 13 से 15 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके साथ ही उसका 8वीं पास होना चाहिए। लड़कियों को रिक्तियों की उपलब्धता के आधार कक्षा 9वी में प्रवेश दिया जाएगा।

परीक्षा शुल्क देना होगा
सैनिक स्कूल एडमिशन के लिए जनरल, ओबीसी (एनसीएल), वार्ड्स ऑफ डिफेंस पर्सोनल और एक्स सर्विसमैन वर्ग के उम्मीदवारों को 650 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क जमा करना है। समय ख़त्म होने से पहले करे आवेदन।

Related Articles

Back to top button