कलामासेरी विस्फोट को लेकर एक व्लॉगर पर नफरत फैलाने के आरोप में दर्ज किया गया मामला

कोच्चि। कोच्चि में पिछले सप्ताह एक धार्मिक सभा में हुए कलामासेरी विस्फोट के सिलसिले में सोशल मीडिया के माध्यम से कथित तौर पर नफरत फैलाने के आरोप में एक दक्षिणपंथी व्लॉगर पर मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में पिछले सप्ताह यहां चार लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अध्यक्ष अब्दुल नसर मदनी को कलामासेरी विस्फोट से जोड़ने के लिए आपत्तिजनक अभियान चलाया गया था। थ्रिकक्कारा पुलिस ने कोयंबटूर विस्फोट मामले के मुख्य आरोपी मदनी के खिलाफ कथित अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए व्लॉगर लसिथा पलक्कल और एक अन्य व्यक्ति आर श्रीराज के खिलाफ मामला दर्ज किया।

कई धाराओं के तहत मामला किया गया दर्ज
पलक्कल पहले से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपने कथित भड़काऊ पोस्ट और टिप्पणियों के लिए जानी जाती थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीडीपी पदाधिकारी की शिकायत के आधार पर मंगलवार को मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि दोनों पर आईपीसी की धारा 153ए और केरल पुलिस अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आईपीसी 153ए में धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करना शामिल है।

Related Articles

Back to top button